1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. Uber ने खत्‍म की यूजर की बड़ी परेशानी, अब कैब बुक करने के बाद भी बदल सकेंगे पिकअप लोकेशन

Uber ने खत्‍म की यूजर की बड़ी परेशानी, अब कैब बुक करने के बाद भी बदल सकेंगे पिकअप लोकेशन

टैक्‍सी सर्विस कंपनी Uber ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की है। अब ग्राहक टैक्‍सी बुक करवाने के बाद भी अपनी पिकअप लोकेशन को बदल सकते हैं।

Sachin Chaturvedi | May 5, 2017 | 12:28 PM
Uber ने खत्‍म की यूजर की बड़ी परेशानी, अब कैब बुक करने के बाद भी बदल सकेंगे पिकअप लोकेशन

नई दिल्‍ली। एप आधारित टैक्‍सी सर्विस कंपनी Uber ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की है। अब ग्राहक टैक्‍सी बुक करवाने के बाद भी अपनी पिकअप लोकेशन को बदल सकते हैं। अभी तक पिकअप लोकेशन बदलने के लिए यूजर को बुकिंग कैंसिल करवानी पड़ती थी। लेकिन अब उसी बुकिंग पर लोकेशन चेंज कर सकेंगे।

Uber को कई बार ग्राहकों की इस शिकायत का सामना करना पड़ता था। कई बार ऑटोमैटिक मैप लोकेशन गलत जगह सैट हो जाती थी, वहीं कई बार यूजर अपनी गलती से गलत पिकअप लोकेशन सलेक्‍ट कर लेता था। जिसके चलते न सिर्फ ड्राइवर को परेशानी होती है। वहीं ग्राहक को भी बुकिंग कैंसिल करवाने पर पैनाल्‍टी भरनी पड़ती है। इसके देखते हुए Uber ने इस नई सुविधा की शुरूआत कर दी है। यह भी पढ़ें: Uber ने लॉन्च किया रियल टाइम ID चेक फीचर, पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए अब ड्राइवर का सेल्‍फी भेजना होगा जरूरी

Uber

 

कैसे करें इस सर्विस का इस्‍तेमाल

Uber ने ये नया फीचर एंड्रॉयड और एप्‍पल iOS दोनों प्रमुख प्‍लेटफॉर्म के लिए जारी किया है। आपको अपनी उबर की एप को अपडेट करना होगा। यूजर के लिए इसके अपडेट जारी कर दिए गए हैं, देशभर में सभी यूजर्स के पास ये नया फीचर अपडेट आने वाले कुछ हफ्तों के समय में पहुंच जाएगा। यह भी पढ़ेंUber ने शुरू की फूड डिलिवरी सर्विस UberEATS, सबसे पहले मुंबई के लोग उठा सकेंगे फायदा

No

नए अपडेट में यूजर के पास राइड बुक करने के बाद एडिट का एक टैब मिलेगा। यह टैब पिकअप लोकेशन के पास मिलेगा। यहां टैप करने के बाद आप नया पिकअप एड्रैस डालेंगे। इसके बाद आपसे एड्रैस का कंफर्मेशन मांगा जाएगा। आपके द्वारा जानकारी अपडेट करने के बाद इसका अलर्ट तुरंत Uber ड्रायवर तक पहुंच जाएगा।

Write a comment