1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. अब लॉन्च नहीं होगा Xiaomi Mi 6 प्लस स्‍मार्टफोन, इसकी जगह लॉन्‍च हो सकता है Mi Note 3 : रिपोर्ट

अब लॉन्च नहीं होगा Xiaomi Mi 6 प्लस स्‍मार्टफोन, इसकी जगह लॉन्‍च हो सकता है Mi Note 3 : रिपोर्ट

लोगों को जहां Xiaomi के पावरफुल स्‍मार्टफोन Mi 6 प्‍लस का बेसब्री से इंतजार था वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, हो सकता है कि कंपनी इसे लॉन्‍च ही न करे।

Manish Mishra | May 1, 2017 | 10:48 AM
अब लॉन्च नहीं होगा Xiaomi Mi 6 प्लस स्‍मार्टफोन, इसकी जगह लॉन्‍च हो सकता है Mi Note 3 : रिपोर्ट

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन के दीवानों को जहां Xiaomi के पावरफुल स्‍मार्टफोन Mi 6 प्‍लस का बेसब्री से इंतजार था वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, हो सकता है कि कंपनी इसे लॉन्‍च ही न करे। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इसकी जगह Xiaomi Mi Note 3 लॉन्‍च कर सकती है। इस स्मार्टफोन को इसी साल तीसरे क्वार्टर में पेश किया जा सकता है।

वीबो पर हुई Mi 6 लॉन्‍च नहीं होने की चर्चा

Xiaomi Mi 6 प्लस के लॉन्च न होने से जुड़ी खबर चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो के जरिए आई है। हालांकि, Xiaomi Mi 6 प्लस को क्यों पेश नहीं किया जा रहा है, इस कारण का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। हो सकता है कि Xiaomi भविष्‍य में Mi 6 को दोबारा लॉन्‍च करने का मन बनाए। वीबो पर भले ही Mi 6 के लॉन्‍च होने का जिक्र हो लेकिन अभी कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर इस संदर्भ में कोई बयान नहीं आया है। और जब तक कंपनी इस बात की पुष्टि न कर दे, इसे अफवाह ही माना जाएगा।

यह भी पढ़ें :सिर्फ 2 घंटे में होगी मोबाइल और सिमकार्ड डिलिवरी, 10डिजि और 11 शहरों में शुरू करेगी सर्विस

हालाँकि इस खबर के आने के बाद शाओमी के फैन्स को बड़ा झटका लगा है। ये सीधा सीधा उन लोगों के लिए बड़ा झटका है जो Mi 6 के एक प्रीमियम स्मार्टफ़ोन की राह में थे। हालाँकि अगर आपको एक अन्य प्रीमियम, बड़ी स्क्रीन वाला फैबलेट चाहिए तो आपको Mi नोट 3 के लिए कुछ समय का इंतज़ार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : 31 मई को शुरू होगी ब्‍लैकबेरी के नए स्‍मार्टफोन KeyOne की बिक्री, ये होंगे खास स्‍पेसिफिकेशंस

Xiaomi Mi Note 3 में ये होंगे फीचर्स

Xiaomi अपने Mi Note 3 स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इसे एक बढ़िया और शक्तिशाली स्मार्टफोन के तौर पर उतारा जा सकता है। इसमें आपको 5.7-इंच की QHD 2560×1440 पिक्सेल रेजोल्यूशन की डिसप्‍ले मिलेगी। साथ ही इसमें भी स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की संभावना है साथ ही इसमें आपको 6GB/8GB की रैम के अलावा 128GB/256GB की इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है। इसके अलावा आपको बता दें कि ये एंड्रायड के अगली पीढ़ी के OS पर काम करने वाला है। और इसे MIUI 9 के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, Xiaomi ने Mi Note 3 के बारे में भी कुछ नहीं कहा है, और इस स्मार्टफोन को लेकर चारों ओर एक रहस्य ही बना हुआ है।