1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. Xiaomi के Redmi Note 4, Redmi 4 और Redmi 4A खत्‍म होगा इंतजार, शुरू हुई प्री ऑर्डर बुकिंग

Xiaomi के Redmi Note 4, Redmi 4 और Redmi 4A खत्‍म होगा इंतजार, शुरू हुई प्री ऑर्डर बुकिंग

Xiaomi के स्‍मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो अच्‍छी खबर है। कंपनी ने लेटेस्‍ट फोन Xiaomi Redmi Note 4, Redmi 4 और Redmi 4A प्री-ऑर्डर पर उपलब्‍ध कराए हैं।

Sachin Chaturvedi | Jun 16, 2017 | 3:33 PM
Xiaomi के Redmi Note 4, Redmi 4 और Redmi 4A खत्‍म होगा इंतजार, शुरू हुई प्री ऑर्डर बुकिंग

नई दिल्‍ली। यदि आप Xiaomi के लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन खरीदने की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। कंपनी ने अपने तीन लेटेस्‍ट फोन प्री-ऑर्डर पर उपलब्‍ध कराए हैं। इसमें Xiaomi Redmi Note 4, Redmi 4 और Redmi 4A स्‍मार्टफोन शामिल हैं। आप इस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com पर जाकर इन फोन को प्री ऑर्डर पर बुक कर सकते हैं।  प्री-ऑर्डर पर बुक करने के बाद आपको फ्लैश सेल शुरू होने का इंतजार नहीं करना होगा। फोन उपलब्‍ध होने के बाद ही आपके पास फोन आ जाएगा। कंपनी ने वेबसाइट पर बताया है कि फोन ऑर्डर करने के 5 दिनों के अंदर ग्राहक के पास भेज दिया जाएगा।

हालांकि कंपनी ने आज Redmi Note 4 की फ्लैश सेल लगाई थी। वहीं Redmi 4 और Redmi 4A की फ्लैश सेल 20 जून को लगाई जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने रेडमी नोट 4 को जनवरी में लॉन्‍च किया था। कंपनी ने पहली ही सेल में 2.5 लाख फोन बेचे थे। कंपनी ने यही रिकॉर्ड रेडमी 4 और रेडमी 4ए की पहली फ्लैश सेल में भी दोहराया था। लेकिन बहुत से ग्राहक अभी भी फोन खरीदने में असफल रहे हैं। यह भी पढ़ें: Xiaomi अगले महीने भारत में पेश कर सकती है Mi Max 2 और Mi 6 स्‍मार्टफोन, कंपनी के Tweet में हुआ खुलासा

ये हैं रेडमी नोट 4 के फीचर्स

मेटल बॉडी वाले रेडमी नोट 4 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। ये हल्का फोन है जिसका वेट सिर्फ 165 ग्राम है और इसे आप आसानी से अपनी पॉकेट में रख सकते हैं। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है। नोट 4 में 16/32/64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है इसकी मेमोरी को भी बढ़ाया जा सकता है। रेडमी नोट 4 एंड्रॉएड मार्शमैलो 6.0 पर रन करता है जो शियोमी के लेटेस्ट प्लेटफॉर्म MIUI 8 पर बेस्ड है. वहीं नोट 3 MIUI 7 पर काम करता है। हालांकि अब इसके लिए भी MIUI 8 अपडेट आ गया है। यह भी पढ़ें : जियॉक्‍स ने भारतीय बाजार में उतारा एक और बजट फोन वीवा 4जी, कीमत 5593 रुपए

रेडमी 4 के स्‍पेसिफिकेशंस

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है। इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले की सुरक्षा दी गई है। स्‍क्रीन का रिजोल्‍यूशंस 1280 x 720 पिक्सल है। यूजर्स के पास इंटरनल स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,100 mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है। इसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्‍फी के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Xiaomi Redmi 4A के स्‍पेसिफिकेशंस

Xiaomi Redmi 4A में 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सेल) डिस्प्ले है। इसमें 1.4GHz क्वाड-कोर स्नैपड्रैगर 425 प्रोसेसर के साथ ग्राफिक्स के लिए एड्रीनो 308 GPU दिया गया है। रैम 2GB है। इनबिल्ट स्टोरेज 16GB है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं। Redmi 4A में पीडीएएफ, 5 लेंस-सिस्टम और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13MP का रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5MP का फ्रंट कैमरा है।

Write a comment