1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. श्याओमी ने बनाए स्मार्टफोन बिक्री के नए रिकॉर्ड, तीन दिन में बेच दिए 5 लाख फोन

श्याओमी ने बनाए स्मार्टफोन बिक्री के नए रिकॉर्ड, तीन दिन में बेच दिए 5 लाख फोन

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने तीन में 5 लाख फोन बेचने का रिकॉर्ड बना दिया है और इसका पूरा श्रेय ऑनलाइन सेल को जाता है।

Dharmender Chaudhary | Oct 4, 2016 | 9:13 PM
श्याओमी ने बनाए स्मार्टफोन बिक्री के नए रिकॉर्ड, तीन दिन में बेच दिए 5 लाख फोन

Key Highlights

  • श्याओमी ने 3 दिन में बेच दिए 5 लाख स्मार्टफोन
  • अमेजन, स्नैपडील और फ्लिपकार्ट की सेल का असर
  • बिग बिलियन डेज सेल के पहले ही दिन आउट ऑफ स्टॉक हुए फोन

नई दिल्ली। अमेजन, स्नैपडील और फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई फेस्टिव सेल का फायदा ग्राहकों से ज्यादा कंपनियों को हो रहा है। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी श्याओमी (Xiaomi) ने तीन में 5 लाख फोन बेचने का रिकॉर्ड बना दिया है और इसका पूरा श्रेय ऑनलाइन सेल को जाता है। कंपनी के एक टॉप अधिकारी ने बताया कि पिछले साल इस अवधि में एक महीने में कंपनी ने इतने स्मार्टफोन बेचे थे, इस लिहाज से यह बड़ी कामयाबी है।

यह भी पढ़ें: शाओमी Mi नोट-2 में होंगे आईफोन 7 जैसे ये फीचर्स, 25000 रुपए हो सकती है कीमत

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके रेडमी 3S प्राइम और रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल के पहले ही दिन आउट ऑफ स्टॉक हो गए। कंपनी के अधिकारी ने कहा कि इनकी डिमांड अब भी बरकरार है, ऐसे में हमने आपूर्ति बनाए रखने के लिए अपने मैन्युफैक्चरर फॉक्सकॉन से लोकल प्रॉडक्शन बढ़ाने के लिए बात की है। अधिकारी ने कहा कि हम ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टॉक सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।

तस्वीरों में देखिए Xiaomi Redmi Note 3

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka Sale: iPhone पर मिल रहा है 24000 रुपए तक का डिस्काउंट, यहां से कर सकते हैं खरीदारी

भारत में Xiaomi के हेड मनु जैन ने कहा, ‘हमने स्नैपडील और ऐमजॉन पर तीन दिन और फ्लिपकार्ट पर एक दिन की सेल में 5 लाख फोन बेच दिए। इसका मतलब यह है कि हर दो सेकेंड में कंपनी के एक फोन की बिक्री हुई।’ उन्होंने कहा कि पिछले साल अक्टूबर में हमने पूरे एक महीने में इतने स्मार्टफोन बेचे थे।

Write a comment