1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. चल पड़ा Xiaomi का ऑफलाइन स्‍टोर, खुलने के 12 घंटों के भीतर बेच डाले 5 करोड़ के प्रोडक्‍ट

चल पड़ा Xiaomi का ऑफलाइन स्‍टोर, खुलने के 12 घंटों के भीतर बेच डाले 5 करोड़ के प्रोडक्‍ट

Xiaomi ने जानकारी दी है कि 12 घंटे में स्टोर से 5 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट बिके। भारत के ऑफलाइन स्मार्टफोन इंडस्ट्री में आज तक ऐसा देखने को नहीं मिला है।

Manish Mishra | May 23, 2017 | 8:32 AM
चल पड़ा Xiaomi का ऑफलाइन स्‍टोर, खुलने के 12 घंटों के भीतर बेच डाले 5 करोड़ के प्रोडक्‍ट

नई दिल्‍ली। चीन की कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना पहला ऑफलाइन स्टोर Mi Home 11 मई को लॉन्‍च किया। बेंगलुरू में शुरू हुए इस स्‍टोर को आम लोगों के लिए 20 मई से खोला गया। Xiaomi का दावा है कि इस स्टोर के खुलने के 12 घंटे के भीतर ही 5 करोड़ की कमाई करके ऑफलाइन रिटेल इंडस्ट्री में कंपनी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। Xiaomi ने जानकारी दी है कि 12 घंटे में स्टोर से 5 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट बिके। दावा किया गया है कि भारत के ऑफलाइन स्मार्टफोन इंडस्ट्री में आज तक ऐसा देखने को नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें : UBS Report: Jio की प्राइम योजना से नहीं बढ़ रही मांग, मार्च में पुरानी कंपनियों को हुआ लाभ

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि,

Xiaomi ने भारत में अपने पहले Mi Home स्टोर को 20 मई को आम ग्राहकों के लिए खोला। पहले दिन 12 घंटे में करीब 5 करोड़ रुपये के प्रोडक्ट बिके। ऐसा कीर्तिमान आज तक ऑफलाइन स्मार्टफोन इंडस्ट्री में नहीं बन पाया था। पहले दिन ही Xiaomi के करीब 10,000 प्रशंसक Mi Home स्टोर में आए। कुल 10 राज्यों के फैन्‍स ने इस सेल में हिस्सा लिया।

तस्‍वीरों में देखिए किन स्‍मार्टफोन्‍स से है Xiaomi Mi 5 की प्रतिस्‍पर्धा

अन्‍य शहरों में भी खुलेंगे Mi Home स्‍टोर

बता दें कि Xiaomi Redmi 4 को लॉन्च करते वक्त Xiaomi इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने कहा था कि आने वाले समय में Mi Home स्टोर दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों में भी खोले जाएंगे। कंपनी की योजना 2019 तक भारत में करीब 100 Mi Home स्टोर खोलने की है।

यह भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट पर लिस्‍ट हुआ नोकिया 3310 जैसा दिखने वाला ‘डारगो 3310’, कीमत 799 रुपए

इन प्रोडक्‍ट्स की हुई बिक्री

कंपनी ने 5 करोड़ रुपये के बिके प्रोडक्ट के बारे में भी विस्तार से बताया है। Xiaomi ने कहा कि सेल में अहम योगदान Xiaomi Redmi 4, Xiaomi Redmi 4A और Xiaomi Redmi Note 4 का रहा। इसके अलावा मी वीआर प्ले, मी एयर प्यूरिफायर 2, मी राउटर 3सी और मी बैंड 2 जैसे प्रोडक्ट को भी ग्राहक मिले। इसके अलावा Xiaomi रेडमी 4 को भी बेंगलुरु स्थित मी होम स्टोर में उपलब्ध कराया गया था। कंपनी ने जोर देकर कहा है कि इस हैंडसेट की ऑफलाइन सेल बेहद ही शानदार रही। बता दें कि रेडमी 4 की बिक्री मंगलवार से शुरू होगी। यह मी डॉट कॉम के अलामा अमेजन इंडिया पर उपलब्ध होगा।

Write a comment