1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. iPhone के बाद अब एंड्रॉयड पर भी मिलेगी Whatsapp की फोटो फिल्‍टर सर्विस, आसान होगी ए‍डिटिंग  

iPhone के बाद अब एंड्रॉयड पर भी मिलेगी Whatsapp की फोटो फिल्‍टर सर्विस, आसान होगी ए‍डिटिंग  

Whatsapp आईफोन के बाद अब एंड्रॉयड पर फोटो फिल्‍टर का ऑप्‍शन लेकर आ रही है। इसके तहत आप व्‍हाट्सएप पर ही अपनी फोटो को एडिट कर प्रयोग कर सकते हैं।

Sachin Chaturvedi | Aug 12, 2017 | 7:19 PM
iPhone के बाद अब एंड्रॉयड पर भी मिलेगी Whatsapp की फोटो फिल्‍टर सर्विस, आसान होगी ए‍डिटिंग  

नई दिल्‍ली। सबसे बड़ी इंस्‍टेंट मैसेंजर एप Whatsapp जितनी तेजी से नए अपडेट लेकर आ रही है, उसे देखकर लगता है कि वो किसी अन्‍य एप को अपने आगे टिकने नहीं देगी। ताजा रिपोर्ट की मानें तो व्‍हाट्सएप अब फोटो फिल्‍टर का ऑप्‍शन लेकर आ रही है। इसके तहत आप व्‍हाट्सएप पर ही अपनी फोटो को एडिट कर प्रयोग कर सकते हैं। आपको बता दें कि आईफोन के लिए यह सुविधा कंपनी इस साल जून में लेकर आई थी। लेकिन एंड्रॉयड यूजर्स को अभी यह सुविधा नहीं मिली है। Whatsapp एंड्रॉयड बीटा एप पर अब इसकी झलक मिली है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्‍द ही यूजर्स को फोटो फिल्‍टर का अपडेट मिल जाए।

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp से सीधा मुकाबला करेगी Paytm, इस माह के अंत तक मैसेजिंग सर्विस लॉन्‍च करने की है तैयारी

हालांकि अभी इस अपडेट को लेकर असमंजस भी है। एंड्रॉयड पुलिस की ताजा रिपोर्ट के अनुसार फोटो फिल्टर फीचर को बीटा वर्जन 2.17.297 पर पेश किया गया था। लेकिन इसे अगले वर्जन में इसे हटा लिया गया। लेकिन दूसरी ओर मोशे ई नाम के एक टिप्सटर ने इस फीचर से जुड़ी तस्वीरें साझा कीं। रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp बीटा मोड ठीक वैसे ही काम कर रहा है जैसा यह आईफोन पर चलता है। यह फीचर आईओएस ऐप पर पिछले दो महीने से उपलब्ध रहा है। ऐसे में एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध होना तय है।

यह भी पढ़ें: KTM सुपर बाइक्‍स की कीमतों में 8600 रुपए तक की कटौती, लेकिन पुडुचेरी में महंगी हुईं बाइक

इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि व्‍हाट्सएप जल्‍द ही मनी ट्रांस्‍फर की सुविधा लेकर आ रही है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक व्‍हाट्सएप द्वारा इसी हफ्ते जारी किए गए एंड्रॉयड एप के बीटा वर्जन में पेमेंट ऑप्‍शन को देखा गया है। हालांकि‍ कंपनी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन यदि Whatsapp ऐसा कर पाने में सफल होता है तो करोड़ों यूजर्स के लिए पैसा भेजना उतना ही आसान होगा जितना मैसेज भेजना।

Write a comment