1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. वोल्टास लॉन्‍च करेगी रेफ्रीजरेटर, वॉशिंग मशीन और माइक्रोवेव, तुर्की की कंपनी आर्सेलिक के साथ बनाया ज्‍वांइट वेंचर

वोल्टास लॉन्‍च करेगी रेफ्रीजरेटर, वॉशिंग मशीन और माइक्रोवेव, तुर्की की कंपनी आर्सेलिक के साथ बनाया ज्‍वांइट वेंचर

एयर कंडीशनर बनाने वाली वोल्टास ने देश के कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स मार्केट में उतरने के लिए तुर्की की आर्सेलिक एएस के साथ मिलकर ज्‍वाइंट वेंचर कंपनी बनाई है।

Abhishek Shrivastava | May 24, 2017 | 3:47 PM
वोल्टास लॉन्‍च करेगी रेफ्रीजरेटर, वॉशिंग मशीन और माइक्रोवेव, तुर्की की कंपनी आर्सेलिक के साथ बनाया ज्‍वांइट वेंचर

नई दिल्‍ली। एयर कंडीशनर बनाने वाली टाटा ग्रुप की कंपनी वोल्टास ने अब देश के कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स मार्केट में उतरने की तैयारी की है। इसके लिए कंपनी ने तुर्की की आर्सेलिक एएस के साथ मिलकर 10 करोड़ डॉलर की इक्विटी पूंजी के साथ संयुक्त उद्यम कंपनी गठित करने पर सहमति जताई है।

दोनों कंपनियों ने संयुक्‍त बयान में कहा है कि प्रस्‍तावित ज्‍वाइंट वेंचर कंपनी भारत में रेफ्रीजरेटर, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव और अन्‍य व्‍हाइट गुड्स और घरेल एप्‍लाइंसेस को लॉन्‍च करेगी।  यह भी पढ़ें:  Cool Discounts: भीषण गर्मी में हो जाइए कूल, इन एयर कंडीशनर पर मिल रही है 40 फीसदी तक की छूट

टाटा की कंपनी वोल्टास लिमिटेड तथा आर्सेलिक एएस की अनुषंगी ऑरडच बीवी ने भारत में टिकाऊ उपभोक्ता बाजार में प्रवेश करने के लिए संयुक्त उद्यम कंपनी बनाने के समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। भारत में गठित होने वाली संयुक्त उद्यम कंपनी में दोनों की बराबर हिस्सेदारी होगी। यह भी पढ़ें:  #Monsoon2017: अगले 6 दिन में केरल तट से टकराएगा मानसून, अल-नीनो की आशंका हुई कम

टाटा संस के डायरेक्‍टर और वोल्‍टास के चेयरमैन इशात हुसैन ने कहा कि वोल्‍टास के लिए कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स का विस्‍तार करना अच्‍छी बात है और आर्सेलिक के साथ ज्‍वाइंट वेंचर बनाने से हम काफी उत्‍साहित हैं। ये दोनों कंपनियां मिलकर भारत में कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स की मार्केट लीडर बनने के लिए काम करेंगी। पिछले सात सालों से आर्सेलिक यूरोप में बेको ब्रांड नाम से होम एप्‍लाइंसेस की बिक्री कर रही है।

Write a comment