1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. फॉक्‍सवैगन ने भारत में लॉन्‍च की अपनी नई लग्‍जरी कार पसाट, इसमें हैं नौ एयरबैग के साथ कई सेफ्टी फीचर्स

फॉक्‍सवैगन ने भारत में लॉन्‍च की अपनी नई लग्‍जरी कार पसाट, इसमें हैं नौ एयरबैग के साथ कई सेफ्टी फीचर्स

जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन ने दिवाली से एक हफ्ता पहले भारत में अपनी नई लग्‍जरी कार पसाट का नया संस्‍करण लॉन्‍च किया है।

Abhishek Shrivastava | Oct 10, 2017 | 5:25 PM
फॉक्‍सवैगन ने भारत में लॉन्‍च की अपनी नई लग्‍जरी कार पसाट, इसमें हैं नौ एयरबैग के साथ कई सेफ्टी फीचर्स

नई दिल्ली। जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन ने दिवाली से एक हफ्ता पहले भारत में अपनी नई लग्‍जरी कार पसाट का नया संस्‍करण लॉन्‍च किया है। कंपनी ने कहा है कि वह इसे फैशन और टेक्‍नोलॉजी के अद्भुत मेल वाले वाहन के रूप में बेचेगी। इससे पहले फॉक्‍सवैगन ने इस साल की शुरुआत में टिगुआन को लॉन्‍च किया था। फॉक्‍सवैगन ने इस साल भारतीय बाजार में तीन नए वाहन लॉन्‍च करने का वादा किया है, जिसमें से दो को वह लॉन्‍च कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: फॉक्सवैगन को लगा एक और तगड़ा झटका, एयरबैग में खराबी के चलते चीन में रिकॉल करेगी 48.6 लाख कारें

नई पसाट की शुरुआती कीमत 29.99 लाख रुपए होगी, जबकि इसके टॉप संस्‍करण की कीमत 32.99 लाख रुपए होगी। इस कार को फॉक्‍सवैगन के एमक्‍यूबी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। नई पसाट में 2.0 लीटर टीडीआई डीजल इंजन लगा हुआ है, जो 177 पीएस पावर और 350 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

इसमें छह स्‍पीड डीएसजी ट्रांसमिशन दिया गया है। इसमें हैंड फ्री पार्किंग के लिए पार्क-असिस्‍ट, एलईडी हेडलैम्‍प और डीआरएल के साथ टेल लैम्‍प तथा हिल स्‍टार्ट असिस्‍ट जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। फॉक्सवैगन ग्रुप के निदेशक स्टीफन नेप ने बताया कि छह रंग में उपलब्ध नई पसाट में स्टाइल के साथ-साथ सुरक्षा पहलू पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। इसमें नौ एयरबैग के साथ ही ईएसपी, एबीएस, एएसआर और टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्‍टम भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: फॉक्‍सवैगन ने उतारे Polo और Ameo के एनिवर्सिरी एडिशन, ये हैं इसकी कीमत और फीचर्स

इस नई कार में रिवर्स कैमरा व एप कनेक्ट जैसे कई नए फीचर जोड़े गए हैं। कंपनी ने इससे पहले पसाट मॉडल 2007 में भारत में पेश किया था। फॉक्‍सवैगन पसाट का सीधा मुकाबला टोयोटा कैमरी और स्‍कोडा सुपर्ब से होगा।

Write a comment