1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. Volkswagen ने लॉन्‍च की नई पोलो GT स्‍पोर्ट, एक्‍सटीरियर में हुए ये खास बदलाव

Volkswagen ने लॉन्‍च की नई पोलो GT स्‍पोर्ट, एक्‍सटीरियर में हुए ये खास बदलाव

जर्मन कार मेकर Volkswagen ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार पोलो का नया स्‍पोर्ट्स वेरिएंट पोलो जीटी स्‍पोर्ट पेश किया है।

Sachin Chaturvedi | Apr 24, 2017 | 2:14 PM
Volkswagen ने लॉन्‍च की नई पोलो GT स्‍पोर्ट, एक्‍सटीरियर में हुए ये खास बदलाव

नई दिल्‍ली। जर्मन कार मेकर Volkswagen ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार पोलो का नया स्‍पोर्ट्स वेरिएंट पेश किया है। कंपनी की यह कार पोलो जीटी स्‍पोर्ट के नाम से बाजार में आई है। इससे पहले हुंडई और फोर्ड भी अपनी हैचबैक कारों के स्‍पोर्ट मॉडल पेश कर चुकी हैं। अब Volkswagen ने पोलो जीटी स्‍पोर्ट लॉन्‍च कर इस मार्केट की प्रतिस्‍पर्धा को और कड़ा कर दिया है।

कंपनी ने इस कार को मौजूदा पोलो जीटी टीएसआई पर तैयार किया है। इस नई पोलो स्‍पोर्ट का स्‍पोर्टी लुक देने के लिए फॉक्‍सवेगन ने एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए हैं। हालांकि इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: भारत में रिकॉल किए कुल वाहनों में से सिर्फ 30 फीसदी को फॉक्‍सवैगन ने किया दुरूस्त

ये हैं नई कार की नई खासियतें

कार को स्‍पोर्टी लुक देने के लिए Volkswagen ने कई बेसिक बदलाव किए हैं। नई पोलो जीटी स्‍पोर्ट में 16 इंच के अलॉय व्‍हील मिलेंगे। पोलो जीटी के स्‍टैंडर्ड वेरिएंट से तुलना की जाए तो यह व्‍हील बड़े आकार के हैं। इसके अलावा कार के साइड डोर्स पर जीटी स्‍पोर्ट के नए अट्रैक्‍टिव स्‍टीकर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा सी पिलर पर जीटी टीएसआई बैजिंग और ग्रिल पर पहले की तरह जीटी बैजिंग दी गई है। इसके अलावा पिछले हिस्‍से में हुड भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक बसों की टेस्ट ड्राइव शुरू, एक बार चार्ज करने पर चली 160 किलोमीटर

अब इंजन की बात करें तो इसमें भी Volkswagen पोलो वाला दमदार इंजन मिलेगा। यानि कि इसमें भी 1.2 लीटर और 4 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्‍ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 105 पीएस की पावर जेनरेट करता है, वहीं इस का टॉर्क 175 न्‍यूटन मीटर का है। कार का यह इंजन 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Write a comment