1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. अब वोडाफोन करेगी आपके स्‍मार्टफोन का इंश्‍योरेंस, छह महीने पुराना फोन भी होगा कवर

अब वोडाफोन करेगी आपके स्‍मार्टफोन का इंश्‍योरेंस, छह महीने पुराना फोन भी होगा कवर

वोडाफोन इंडिया ने अपने वोडाफोन रेड ग्राहकों के स्‍मार्टफोन्‍स का इंश्‍योरेंस करने के साथ-साथ उन्‍हें सुरक्षा भी उपलब्‍ध कराएगी।

Manish Mishra | May 30, 2017 | 3:36 PM
अब वोडाफोन करेगी आपके स्‍मार्टफोन का इंश्‍योरेंस, छह महीने पुराना फोन भी होगा कवर

नई दिल्‍ली। वोडाफोन इंडिया ने अपने वोडाफोन रेड ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस शुरू की है। इसके तहत कंपनी अपने कस्‍टमर्स के स्‍मार्टफोन्‍स का इंश्‍योरेंस करने के साथ-साथ उन्‍हें सुरक्षा भी उपलब्‍ध कराएगी। स्‍मार्टफोन का अधिकतम इंश्‍योरेंस कवर 50,000 रुपए तक का होगा जो 6 महीने तक पुराने स्‍मार्टफोन्‍स के लिए लिया जा सकता है। इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या एपल एप स्टोर से वोडाफोन रेड शील्ड एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद अपने हैंडसेट से 199 नंबर पर SMS DSS करना होगा।

ये एप खुद ही मोबाइल डिवाइस की पहचान करती है, जिसके आधार पर ही वो खुद ही निर्धारित कर लेती है कि आप उस क्रायटिरिया के तहत आते हैं या नहीं। इसके साथ ही इस एप में मैलवेयर प्रोटेक्शन व अन्य कई सिक्योरिटी फीचर्स भी हैं।

यह भी पढ़ें :  OnePlus 3T स्मार्टफोन पर मिल रहा है 1,500 रुपए का कैश बैक, अमेजन से कर सकते हैं खरीदारी

मगर यहां ये बात ध्यान देने वाली है कि ये एप 720 रुपए के वार्षिक सब्सक्रिप्शन के साथ है, जिसके लिए भुगतान कस्टमर के मासिक बिल से 12 (Rs. 60 x 12) किस्तों में होगा। वोडाफोन इंडिया के अनुसार, इसके तहत कस्टमर्स एक साल में दो बार इंश्योरेंस के लिए क्लेम कर सकते हैं। ये सर्विस कस्टमर्स को Shotformats Digital Productions Pvt. Ltd कंपनी की साझेदारी में उपलब्‍ध कराई जाएगी। वहीं इसमें इंश्योरेंस कवर New India Assurance Company Ltd द्वारा दिया जा रहा है।

तस्वीरों में देखिए भारत में उपलब्‍ध सबसे सस्ते स्मार्टफोन

यह भी पढ़ें :  Reliance Jio 500 रुपए में देगी 100 GB डेटा, अक्टूबर में शुरू हो सकती है ब्रॉडबैंड सर्विस

इस विशेष सर्विस के लॉन्‍च के अवसर पर वोडाफोन इंडिया के कोलकाता बंगाल बिजनेस हैड अरविंदर सिंह सचदेव ने कहा कि

हमें वोडाफोन रेड शील्ड को लॉन्च करते हुए बहुत खुशी हो रही है। ये अपने आप में एक नई प्रकार की मोबाइल सुरक्षा सेवा है, जिसमें थेफ्ट प्रोटेक्शन, फिजिकल व लिक्विड डैमेज, वायरस प्रोटेक्शन जैसे और भी कई अन्य सिक्योरिटी फीचर्स शामिल हैं।

Write a comment