1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. वोडाफोन ने लॉन्‍च किए दो नए प्‍लान, रिलायंस जियो को अपने टैरिफ पर करना पड़ सकता है फि‍र विचार

वोडाफोन ने लॉन्‍च किए दो नए प्‍लान, रिलायंस जियो को अपने टैरिफ पर करना पड़ सकता है फि‍र विचार

वोडाफोन ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो नए प्‍लान लॉन्‍च किए हैं। इन नए ऑफर्स की घोषणा रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के उद्देश्‍य से की गई है।

Abhishek Shrivastava | Nov 14, 2017 | 6:10 PM
वोडाफोन ने लॉन्‍च किए दो नए प्‍लान, रिलायंस जियो को अपने टैरिफ पर करना पड़ सकता है फि‍र विचार

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम इंडस्‍ट्री इन दिनों एक युद्ध का मैदान बनी हुई है, जहां प्रत्‍येक ऑपरेटर शीर्ष पर बने रहने के लिए बेहतर उत्‍पाद देने की कोशिश में जुटा है। इस प्राइस वार में वोडाफोन ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो नए प्‍लान लॉन्‍च किए हैं। इन नए ऑफर्स की घोषणा रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के उद्देश्‍य से की गई है। वोडाफोन ने 458 रुपए और 509 रुपए कीमत के दो नए प्‍लान लॉन्‍च किए हैं।

इन दोनों नए प्‍लान में अन‍लिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्‍स, फ्री रोमिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और प्रतिदिन 1जीबी 4जी डाटा मिलेगा। 458 रुपए वाले प्‍लान की वैधता अवधि 70 दिन है, जबकि 509 रुपए वाले प्‍लान की वैधता अवधि 84 दिन की है। यहां ध्‍यान देने वाली बात यह है कि भले ही ये प्‍लान अनलिमिटेड कॉलिंग वाले हैं लेकिन इनमें दैनिक सीमा 250 मिनट और प्रति हफ्ते की सीमा 1000 मिनट की तय की गई है।

यह भी पढ़ें: वोडाफोन ने पेश किया छोटा चैंपियन, मात्र 38 रुपए में 28 दिनों के लिए मिल रहा है कॉलिंग और डाटा

इसका मतलब है कि एक बार ग्राहक चार घंटे के टॉक टाइम सीमा को पार कर लेता है तो उन्‍हें कॉलिंग के लिए चार्ज देना होगा। इसके अलावा यदि ग्राहक अपने दैनिक फ्री डाटा उपयोग की सीमा को पार कर लेता है तो उसे इसके लिए भी चार्ज देना होगा। वहीं दूसरी ओर रिलायंस जियो 459 और 509 रुपए वाले अपने प्‍लान में ग्राहकों को इसी प्रकार की सुविधा दे रहा है।

यह भी पढ़ें: एयरटेल ने जियो को दी कड़ी टक्‍कर, पेश किया 360 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल्स और 300GB डाटा वाला रिचार्ज पैक

जियो के ये प्‍लान भी प्रीपेड यूजर्स के लिए हैं और इनमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस रोज और जियो एप का उपयोग शामिल है। जियो के 459 रुपए वाले प्‍लान में दैनिक एक जीबी और 509 रुपए वाले प्‍लान में दैनिक 2जीबी डाटा दिया जा रहा है। जियो के प्‍लान की खास बात यह है कि इसमें कॉलिंग के लिए कोई दैनिक सीमा नहीं है। इसके अलावा फ्री डाटा के अलावा डाटा भी अनलिमिटेड है। हालांकि दैनिक डाटा सीमा खत्‍म होने के बाद इंटरनेट की स्‍पीड अपने आप 64 केबीपीएस की हो जाएगी। 459 वाले प्‍लान की वैधता अवधि 84 दिन और 509 रुपए वाले प्‍लान की अवधि 49 दिन है।