1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. तकनीक के मामले में iPhone को पीछे छोड़ेगी Vivo, लॉन्‍च करेगी ऑन स्‍क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर

तकनीक के मामले में iPhone को पीछे छोड़ेगी Vivo, लॉन्‍च करेगी ऑन स्‍क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर

स्‍मार्टफोन की दुनिया में नई तकनीक लाने में iPhone हमेशा से ही आगे रहा है। लेकिन इस बार चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी वीवो एप्‍पल iPhone को पीछे छोड़ सकती है।

Sachin Chaturvedi | Jun 19, 2017 | 2:30 PM
तकनीक के मामले में iPhone को पीछे छोड़ेगी Vivo, लॉन्‍च करेगी ऑन स्‍क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन की दुनिया में नई तकनीक लाने में एप्‍पल हमेशा से ही आगे रहा है। लेकिन इस बार चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी वीवो एप्‍पल iPhone को पीछे छोड़ सकती है। पिछली कुछ रिपोर्ट्स में एप्‍पल द्वारा अपने नए iPhone 8 में ऑन स्‍क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर पेश करने की बात की जा रही थी। लेकिन माना जा रहा है कि वीवो एप्‍पल से पहले इस तकनीक को बाजार में उतार सकता है। चाइनीज वेबसाइट वीबो पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें वीवो का नया फोन ऑन स्‍क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ दिख रहा है। यदि वीवो इस में सफल हो जाता है तो यह स्‍मार्टफोन की दुनिया में बड़े बदलाव की शुरुआत होगी।

वीबो पर दिखाए गए 4 सेकेंड के एक वीडियो में वीवो का फोन दिखाया गया है। जो कि ऑल मैटल यूनिबॉडी डिजाइन के साथ ही डुअल रियर कैमरा दिखाई दे रहा है। चाइनीज टेक्‍नोलॉजी वेबसाइट गिजचायना ने सबसे पहले इस वीडियो को स्‍पॉट किया था। इसमें बताया गया था कि नया फोन काफी कुछ वीवो एक्‍स9 प्‍लस स्‍मार्टफोन जैसा दिखता है। क्‍योंकि इसमें भी कंपनी ने डुअल रियर कैमरे दिए थे। लेकिन इस वीडियो में वीवो एक्‍स9 प्‍लस की तरह होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिख रहा है। यह भी पढ़ें: Flipkart के बाद अब Amazon पर चल रही है एप्‍पल iPhone 7 की सेल, मिल रहा है हैवी डिस्‍काउंट

स्‍मार्टफोन एनालिस्‍ट पैन जिउटेंग ने वीबो पर एक वीडियो क्लिप शेयर करते हुए बताया है कि वीवो का यह फोन ऑन स्‍क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाला पहला स्‍मार्टफोन हो सकता है। उन्‍होंने बताया कि एप्‍पल भी इसी प्रकार की टेक्‍नोलॉजी पर काम कर रहा है। माना जा रहा है कि वीवो इसी महीने शंघाई में होने जा रही मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में इस टेक्‍नोलॉजी को शोकेस कर सकती है। यह भी पढ़ें: वीवो का लेटेस्‍ट फोन Y66 हुआ 1000 रुपए सस्‍ता, ये है इस स्‍मार्टफोन की नई कीमत

रिपोर्ट्स की मानें तो वीवो इस तकनीक को इस साल के अंत तक लॉन्‍च कर सकती है। वहीं एप्‍पल भी iPhone 8 में इस तकनीक को लाने की तैयारी में है। इसके अलावा सैमसंग भी अपने नए गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन में यह तकनीक पेश कर सकती है। अब देखना यह है कि इनमें से कौन सी कंपनी प्रोडक्‍ट सबसे पहले बाजार में लाने में सफल होती है।

Write a comment