1. Home
  2. My Profit
  3. Wallet
  4. स्‍टाइलिश कारों के भी शौकीन थे दयावान विनोद खन्‍ना, निवेश के मामले में भी थे सिकंदर

स्‍टाइलिश कारों के भी शौकीन थे दयावान विनोद खन्‍ना, निवेश के मामले में भी थे सिकंदर

विनोद खन्‍ना के पास कुल 1.23 करोड़ रुपए कीमत की 7 कारें थीं। उनकी जिसमें सबसे महंगी थी बीएमडब्‍ल्‍यू की 520 डी। जिसे वे मुंबई में यूज करते थे।

Sachin Chaturvedi | Apr 27, 2017 | 7:12 PM
स्‍टाइलिश कारों के भी शौकीन थे दयावान विनोद खन्‍ना, निवेश के मामले में भी थे सिकंदर

नई दिल्‍ली। अपने दौर के सबसे हैंडसम सुपरस्‍टार रहे विनोद खन्‍ना अब हमारे बीच नहीं रहे। आज मुंबई में उन्‍होंने आखिरी सांस ली। 70 वर्षीय लंबे समय से कैंसर से पीडित थे। 1968 में फिल्‍म मन का मीत से खलनायक की भूमिका से अपने फिल्‍मी सफर की शुरुआत करने वाले विनोद खन्‍ना की खूबसूरती से लेकर उनके स्‍टारडम पर बॉलीवुड से लेकर युवा पीढ़ी तक फिदा थी।

70 से 80 के दशक के सुपरस्‍टार विनोद खन्‍ना पिछले दशकों से राजनीति में सक्रिय थे। वे 1999, 2004 और फिर मौजूदा लोकसभा के लिए 2014 में गुरदासपुर से सांसद चुने गए। फिल्‍मी लाइमलाइट से दूर होने के बावजूद कारों को लेकर उनका शौक हमेशा जारी रहा।

विनोद खन्‍ना करते थे इन कारों की सवारी

2014 में लोकसभा चुनावों से पहले दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक उनके पास कुल 1.23 करोड़ रुपए कीमत की 7 कारें थीं। जिसमें सबसे महंगी थी बीएमडब्‍ल्‍यू की 520 डी, जिसे वे मुंबई में यूज करते थे। इसके अलावा फॉक्‍सवैगन की पसाट, टोयोटा की अल्टिस, इनोवा और महिंद्रा एक्‍सयूवी 500 के साथ ही उनके पास इलेक्ट्रिक कार रेवा भी मौजूद थी।

निवेश के भी थे सिकंदर

2014 में पेश किए गए हलफनामे के मुताबिक वि‍नोद खन्‍ना की कुल सम्‍पत्ति 55.2 करोड़ रुपए थी। जिसमें से 19.49 करोड़ की चल और 35.71 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति थी। घोषणापत्र में विनोद खन्‍ना ने ये भी बताया कि मुंबई के मालाबार हिल्‍स में एक घर के अलावा गुरदासपुर में भी उनके पास एक मकान है। विनोद खन्‍ना ने शेयर, डिबेंचर और म्‍यूचुअल फंड्स में 13.63 करोड़ रुपए का निवेश किया था। इसके अलावा पीपीएफ और एलआईसी में भी उनका निवेश था।

Write a comment