1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. इंडियन हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन ने लॉन्‍च किया वी-हेल्‍थ एप, अस्‍पताल जाने से मिलेगा छुटकारा

इंडियन हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन ने लॉन्‍च किया वी-हेल्‍थ एप, अस्‍पताल जाने से मिलेगा छुटकारा

दुनिया की बड़ी हेल्‍थ बेनेफि‍ट बिजनेस में से एक एटेना इंटरनेशनल ने भारत में अपनी नई सर्विस वी-हेल्‍थ बाय एटेना को गुरुवार को लॉन्‍च किया।

Abhishek Shrivastava | May 18, 2017 | 7:38 PM
इंडियन हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन ने लॉन्‍च किया वी-हेल्‍थ एप, अस्‍पताल जाने से मिलेगा छुटकारा

नई दिल्‍ली। दुनिया की बड़ी हेल्‍थ बेनेफि‍ट बिजनेस में से एक एटेना इंटरनेशनल ने भारत में अपनी नई सर्विस वी-हेल्‍थ बाय एटेना को गुरुवार को लॉन्‍च किया। दुनियाभर में सबसे पहले यह सर्विस भारत में शुरू की गई है। इस साल के अंत तक इस सर्विस को दुनिया के अन्‍य बाजारों में भी शुरू किया जाएगा।

भारत में एटेना इंटरनेशनल की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सब्सिडियरी इंडियन हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन ने 2020 तक इस सर्विस के तहत 300 करोड़ रुपए के राजस्‍व के साथ 40 लाख सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य रखा है। वी-हेल्‍थ पूरी दुनिया में हेल्‍थ केयर सिस्‍टम को पूरी तरह बदलने की क्षमता रखता है। यह एक एंड-टू-एंड ईको‍सिस्‍टम है, जो मरीजों को एक बिल्‍कुल अलग तरह का अनुभव प्रदान करती है।

वी-हेल्‍थ एक एप है, जिसके जरिये मरीज घर या ऑफि‍स में बैठकर डॉक्‍टर से अप्‍वाइंटमेंट फि‍क्‍स कर वीडियो या मोबाइल कॉल के जरिये अपनी बीमारी के बारे में बातचीत कर सकता है। इससे मरीज को अस्‍पताल जाने की जरूरत नहीं है। इस सर्विस में डॉक्‍टर मरीज के साथ कम से कम आधा घंटे का समय व्‍यतीत करता है, ताकि वह मरीज की हिस्‍ट्री को बेहतर ढंग से समझकर उसके अनुरूप उचित ईलाज परामर्श दे सके।

इस सर्विस की सालाना फीस 2400 रुपए है और इसके तहत एक परिवार के चार सदस्‍यों को कवर किया जाता है। 2400 रुपए की इस मामूली फीस में एक साल तक चार सदस्‍य असीमित बार डॉक्‍टर से वीडियो या मोबाइल कॉल के जरिये परामर्श कर सकेंगे। इतना ही नहीं वी-हेल्‍थ दवाईयों से लेकर विभिन्‍न जांचों पर 15 से लेकर 25 प्रतिशत तक डिस्‍काउंट भी अपने सदस्‍यों को उपलब्‍ध कराएगा।

एटेना इंटरनेशन के पॉपूलेशन हेल्‍थ प्रेसीडेंट डा. स्‍नेह खेमका ने कहा कि इसमें एक नए मोबाइल एप के जरिये चिकित्‍सा परामर्श वर्चुअली माध्‍यम से दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि हमारा मानना है कि नए इन्‍नोवेशन और टेक्‍नोलॉजी हेल्‍थ केयर के रास्‍ते को बदल देंगे। हमारे क्‍लीनिकल विशेषज्ञ और 16500 मेडिकल पार्टनर्स के वृहद नेटवर्क की मदद से हम अपने सदस्‍यों को एक अनोखी और विश्‍वसनीय हेल्‍थकेयर सर्विस उपलब्‍ध कराते हैं।

Write a comment