1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. ट्रम्‍प ने एक इंटरव्‍यू में कहा, व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद सार्वजनिक कर सकता हूं अपने टैक्‍स रिटर्न

ट्रम्‍प ने एक इंटरव्‍यू में कहा, व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद सार्वजनिक कर सकता हूं अपने टैक्‍स रिटर्न

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना कि कार्यकाल खत्म होने और व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद वह अपने टैक्‍स रिटर्न का ब्यौरा सार्वजनिक कर सकते हैं।

Abhishek Shrivastava | May 12, 2017 | 1:29 PM
ट्रम्‍प ने एक इंटरव्‍यू में कहा, व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद सार्वजनिक कर सकता हूं अपने टैक्‍स रिटर्न

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना कि कार्यकाल खत्म होने और व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद वह अपने टैक्‍स रिटर्न का ब्यौरा सार्वजनिक कर सकते हैं। इकनॉमिस्‍अ को एक साक्षात्कार में ट्रंप ने यह कहा। उनसे पूछा गया था कि टैक्‍स सुधारों पर डेमोक्रेटिक सदस्यों के समर्थन के बदले क्या वह अपने टैक्‍स रिटर्न का ब्यौरा दाखिल करेंगे।

उनसे पूछा गया, राष्ट्रपति महोदय, क्या मैं आपसे सौदेबाजी से संबंधित एक सवाल पूछ सकता हूं? यदि आपकी टैक्‍स योजना, आपकी आदर्श टैक्‍स योजना के लिए डेमोक्रेटिक सदस्यों के समर्थन की जरूरत हुई और इसके बदले में उन्होंने आपसे आपके टैक्‍स रिटर्न जारी करने को कहा, तो क्या आप यह करेंगे? यह भी पढ़ें: अगले 3 दिन में अंडमान पहुंचेगा मानसून, मौसम विभाग ने कहा- अनुकूल है परिस्थिति सही समय पर होगी बारिश

इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, मैं नहीं जानता, यह एक दिलचस्प सवाल है। लेकिन मुझे संदेह है, मुझे इस पर संदेह है, क्योंकि वे ऐसा नहीं करने जा रहे हैं। सिवाय पत्रकारों के किसी को मेरे टैक्‍स रिटर्न की चिंता नहीं है। किसी एक बिंदु पर पहुंचकर मैं उन्हें जारी कर सकता हूं। मैं शायद अपना काम खत्म (कार्यकाल खत्म) होने के बाद यह कर सकता हूं, क्योंकि मुझे उन पर (टैक्‍स रिटर्न) बहुत गर्व है। मैंने अच्छा काम किया।

उल्लेखनीय है कि टैक्‍स रिटर्न के ब्यौरे जारी नहीं करने को लेकर डेमोक्रेट ट्रंप की लगातार आलोचना कर रहे हैं। ट्रंप इस संबंध में कहते रहे हैं कि अभी उनका ऑडिट हो रहा है और वह इसके आंकड़े जारी नहीं कर सकते।

Write a comment