1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. Triumph ने लॉन्‍च की ऑल-न्‍यू Street Triple S मोटरसाइकल, 8.5 लाख रुपए है एक्‍स-शोरूम कीमत

Triumph ने लॉन्‍च की ऑल-न्‍यू Street Triple S मोटरसाइकल, 8.5 लाख रुपए है एक्‍स-शोरूम कीमत

ब्रिटिश सुपरबाइक निर्माता Triumph Motorcycles ने अपनी ऑल-न्‍यू Street Triple S मोटरसाइकल को लॉन्‍च किया। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 8.5 लाख रुपए है।

Abhishek Shrivastava | Jun 12, 2017 | 2:57 PM
Triumph ने लॉन्‍च की ऑल-न्‍यू Street Triple S मोटरसाइकल, 8.5 लाख रुपए है एक्‍स-शोरूम कीमत

नई दिल्‍ली। ब्रिटिश सुपरबाइक निर्माता Triumph Motorcycles ने अपनी ऑल-न्‍यू Street Triple S मोटरसाइकल को लॉन्‍च किया। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 8.5 लाख रुपए है। कंपनी देश में 5 विभिन्‍न श्रेणियों में 16 मॉडल की बिक्री करती है। इनमें से केवल 20 प्रतिशत को मानेसर प्‍लांट में असेंबल किया जाता है।

कंपनी ने भारत में अपने असेंबली ऑपरेशन को और तेज करने की तैयारी कर दी है। कंपनी का लक्ष्‍य 2018 तक भारत में बिकने वाले अपने कुल प्रोडक्‍ट्स का 90 प्रतिशत स्‍थानीय स्‍तर पर असेंबल करने का है। ट्रम्‍फ मोठरसाइकल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर विमल सुंबले ने कहा कि हम अगले साल तक अपने 90 फीसदी उत्‍पाद स्‍थानीय स्‍तर पर असेंबल करने का लक्ष्‍य लेकर आगे बढ़ रहे हैं। कंपनी जून से मई तक वित्‍त वर्ष का अनुपालन करती है। यह भी पढ़ें: लगातार आगे बढ़ रहा है मानसून, IMD ने बताया अगला हफ्ता बारिश के लिए रहेगा बेहतर

चालू वित्‍त वर्ष में कंपनी का लक्ष्‍य करीब 200 यूनिट स्‍थानीय स्‍तर पर तैयार करने का लक्ष्‍य है। सुंबले ने कहा कि हम मेड इन इंडिया में भागीदार बनना चाहते हैं और अगले साल हम 1200 यूनिट को स्‍थानीय स्‍तर पर असेंबल करेंगे। कंपनी के अधिकांश प्रोडक्‍ट अभी थाईलैंड और यूके से आयात हो रहे हैं। नई बाइक स्‍ट्रीट ट्रिपल एस को कंपनी के मानेसर प्‍लांट में असेंबल किया जाएगा।

सुंबले ने कहा कि इस साल कंपनी को अपनी नई स्‍ट्रीट ट्रिपल एस की 250-300 यूनिट बाइक बिकने की उम्‍मीद है। साल के दौरान कंपनी कुल 1200-1300 यूनिट बिक्री का लक्ष्‍य लेकर चल रही है। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक की बुकिंग करना शुरू कर दिया है और इसकी डिलीवरी 14 डीलरशिप के जरिये अगले हफ्ते से शुरू होने की उम्‍मीद है।

नई स्‍ट्रीट ट्रिपल एस में 765 सीसी का इंजन है और इसमें स्विचएबल ट्रैक्‍शन कंट्रोल और डीआरएल हैडलाइट्स हैं। इसमें एबीएस, विभिन्‍न राइडिंग मोड और एलसीडी इंस्‍ट्रूमेंट पैक भी साथ में दिया जा रहा है।

Write a comment