1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. टोयोटा कल लॉन्‍च करेगी इनोवा क्रिस्‍टा का टूरिंग स्‍पोर्ट मॉडल, ये सब होगा नया

टोयोटा कल लॉन्‍च करेगी इनोवा क्रिस्‍टा का टूरिंग स्‍पोर्ट मॉडल, ये सब होगा नया

टोयोटा 4 मई को इनोवा क्रिस्‍टा का नया टूरिंग स्‍पोर्ट वेरिएंट लॉन्‍च करने जा रही है। टूरिंग स्पोर्ट की सुविधा वीएक्स (एमटी) और जेड (एटी) वेरिएंट में मिलेगी।

Sachin Chaturvedi | May 3, 2017 | 4:42 PM
टोयोटा कल लॉन्‍च करेगी इनोवा क्रिस्‍टा का टूरिंग स्‍पोर्ट मॉडल, ये सब होगा नया

नई दिल्‍ली। अगर आप भी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की इनोवा के शौकीन हैं तो कल तक का इंतजार कीजिए। जापानी ऑटोमेकर टोयोटा 4 मई को अपनी मशहूर एमपीवी इनोवा क्रिस्‍टा का नया टूरिंग स्‍पोर्ट वेरिएंट लॉन्‍च करने जा रही है। टूरिंग स्पोर्ट की सुविधा वीएक्स (एमटी) और जेड (एटी) वेरिएंट में मिलेगी, इसकी कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से करीब 30-40 हजार रूपए ज्यादा हो सकती है।

No

पिछले साल मई में ही कंपनी ने इनोवा क्रिस्‍टा को लॉन्‍च किया था। इनोवो की नई क्रिस्‍टा स्‍पोर्ट में कंपनी स्‍पोर्ट लुक देने के लिए एक्‍सटीरियर और इंटीरियर रूप से कई बदलाव कर सकती है। फिलहाल कंपनी इंडोनेशिया में क्रिस्‍टा का स्‍पोर्ट वेरिएंट लॉन्‍च कर चुकी है। भारत में इनोवा क्रिस्‍टा अपने कॉम्‍पटीटर से काफी आगे है, लेकिन टाटा की हैक्‍सा लॉन्‍च होने के बाद बाजार में नई जंग जरूर शुरू हो गई है। ये भी पढ़ें: भारत में रिकॉल किए कुल वाहनों में से सिर्फ 30 फीसदी को फॉक्‍सवैगन ने किया दुरूस्त

जानिए क्‍या नया है नई क्रिस्‍टा में

नई क्रिस्‍टा में हुए बदलावों पर गौर करें तो दूसरी पीढ़ी की एमपीवी के मुकाबले नई क्रिस्‍टा ज्‍यादा स्‍पोर्टी और दमदार नजर आती है। अगर हम इंडोनेशिया में पेश की गई क्रिस्‍टा पर गौर करें तो नई क्रिस्‍टा में कई बदलाव नजर आएंगे। कार में काले रंग को काफी प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है। कार में नए डिजाइन कि फ्रंट और रियर बंपर मिलेंगे। अपडेट वर्जन में 16 इंच के अलॉय व्‍हील मिलेंगे जिस पर ब्‍लैक प्‍लेटिंग भी की जाएगी। इसके अलावा इंटीरियर की बात करें तो इसमें ब्‍लैक कलर की लैदर अपहोल्‍स्‍ट्री मिलेगी। जबकि मौजूदा क्रिस्‍टा में डुअल टोन स्‍कीम दी गई है। यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक बसों की टेस्ट ड्राइव शुरू, एक बार चार्ज करने पर चली 160 किलोमीटर

No

ये है मौजूदा इनोवा की स्‍पेसिफिकेशंस

innova-indiatv-paisa

मौजूदा इनोवा क्रिस्टा में 2.4 लीटर डीज़ल, 2.8 लीटर डीज़ल और 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है, संभावना है कि इन सभी इंजनों का विकल्प टूरिंग स्पोर्ट में भी मिलेगा। 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन टूरिंग स्पोर्ट के वीएक्स (एमटी) और जेड (एटी) में आ सकता है, वहीं 2.4 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प वीएक्स (एमटी) और 2.8 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प जेड (एटी) वेरिएंट में आ सकता है।

Write a comment