1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. टोयोटा ने भारत में लॉन्‍च की नई इनोवा टूरिंग स्‍पोर्ट, कीमत 17.79 लाख से शुरू

टोयोटा ने भारत में लॉन्‍च की नई इनोवा टूरिंग स्‍पोर्ट, कीमत 17.79 लाख से शुरू

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी लोकप्रिय एमयूवी इनोवा का टूरिंग स्‍पोर्ट वर्जन को लॉन्‍च कर दिया है। इसकी कीमत 17.79 लाख रूपए से शुरू होती है।

Sachin Chaturvedi | May 4, 2017 | 5:26 PM
टोयोटा ने भारत में लॉन्‍च की नई इनोवा टूरिंग स्‍पोर्ट, कीमत 17.79 लाख से शुरू

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटो मेकर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी लोकप्रिय एमयूवी इनोवा का टूरिंग स्‍पोर्ट वर्जन को लॉन्‍च कर दिया है। इसकी कीमत 17.79 लाख रूपए से शुरू होती है, जो 22.15 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। टूरिंग स्‍पोर्ट को वीएक्स और जेड वेरिएंट पर तैयार किया गया है। यह स्टैंडर्ड वेरिएंट से करीब 75 हजार रूपए महंगी है।

जानिए क्‍या है नया

भारत में लॉन्‍च हुई इनोवा टूरिंग स्‍पोर्ट इंडोनेशिया में उपलब्‍ध टोयोटा वेंचुरर से काफी कुछ समान है। नई टूरिंग स्‍पोर्ट में आगे और पीछे की ओर नए स्‍टाइल के बंपर और इनके साथ साइड मोल्डिंग दी गई है। वहीं इसमें फ्रंट ग्रिल से लेकर रियर नंबर प्‍लत तक क्रोम फिनिशिंग का भी इस्‍तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील ब्‍लैक कलर के साथ दिए गए हैं। टूरिंग स्पोर्ट रेड और व्हाइट पर्ल क्रिस्टल दो कलर में मिलेगी। टूरिंग स्‍पोर्ट में ब्‍लैक कलर का इस्‍तेमाल प्रमुखता से किया गया है। इसका केबिन ऑल-ब्लैक कलर में है। इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर रेड वुड पैटर्न दिया गया है। ये भी पढ़ें: भारत में रिकॉल किए कुल वाहनों में से सिर्फ 30 फीसदी को फॉक्‍सवैगन ने किया दुरूस्तinnova-indiatv-paisa(फोटो: इनोवा क्रिस्‍टा)

ये हैं इसके स्‍पेसिफिकेशंस

टोयोटा इनोवा टूरिंग स्पोर्ट के इंजन की बात करें तो इसमें वही इंजन मिलेगा जो स्‍टैंडर्ड इनोवा में दिया गया है। इसके पेट्रोल वर्जन में 2.7 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 166 पीएस और टॉर्क 245 न्‍यूटन मीटर है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। डीज़ल वर्जन में दो इंजन का विकल्प मिलता है। पहला है 2.4 लीटर का इंजन, इसकी पावर 150 पीएस और टॉर्क 343 न्‍यूटन मीटर है। दूसरा है 2.8 लीटर का डीज़ल इंजन, इसकी पावर 174 पीएस और टॉर्क 360 न्‍यूटन मीटर है। यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक बसों की टेस्ट ड्राइव शुरू, एक बार चार्ज करने पर चली 160 किलोमीटर

No
Write a comment