1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. Toyota की फॉर्च्‍यूनर और इनोवा हुईं महंगी, कंपनी ने 2 प्रतिशत तक बढ़ाई कीमतें

Toyota की फॉर्च्‍यूनर और इनोवा हुईं महंगी, कंपनी ने 2 प्रतिशत तक बढ़ाई कीमतें

टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर (TKM) ने अपनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाले मॉडल इनोवा क्रिस्‍टा और फॉर्च्‍यूनर की कीमतों में 2 प्रतिशत तक का इजाफा करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava | May 3, 2017 | 7:36 PM
Toyota की फॉर्च्‍यूनर और इनोवा हुईं महंगी, कंपनी ने 2 प्रतिशत तक बढ़ाई कीमतें

नई दिल्‍ली। टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर (TKM)  ने अपनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाले मॉडल इनोवा क्रिस्‍टा और फॉर्च्‍यूनर की कीमतों में 2 प्रतिशत तक का इजाफा करने की घोषणा की है। यह मूल्‍यवृद्धि तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गई है।

कंपनी ने यह कदम उत्‍पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उठाया है। हालांकि कंपनी ने भारत में बिकने वाले अपने अन्‍य मॉडल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। टीकेएम के डायरेक्‍टर और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्‍स एंड मार्केटिंग, एन राजा ने कहा, हम कमोडिटी प्राइस, विशेषकर मेटल्‍स, की चुनौती का सामना कर रहे हैं और इसके प्रभाव को कम करने के लिए हमनें इस बोझ को आंशिक रूप से ग्राहकों पर डाला है।

यह भी पढ़ें: टोयोटा कल लॉन्‍च करेगी इनोवा क्रिस्‍टा का टूरिंग स्‍पोर्ट मॉडल, ये सब होगा नया

उन्‍होंने कहा कि कंपनी ने अपनी एसयूवी फॉर्च्‍यूनर की कीमत 2 प्रतिशत और इनोवा क्रिस्‍टा की कीमत 1 प्रतिशत बढ़ाई और यह मूल्‍यवृद्धि इसी महीने से प्रभावी हो गई है। दिल्‍ली में फॉर्च्‍यूनर की एक्‍स-शोरूम कीमत 26.6 लाख रुपए से लेकर 31.86 लाख रुपए के बीच है। इसी प्रकार इनोवा की कीमत 13.99 लाख रुपए से 21.19 लाख रुपए के बीच है। कंपनी ने अपने अन्‍य मॉडल जैसे एटिओस सीरिज, सेडान कोरोला और प्रीमियम सेडान कैमरी के दामों में कोई वृद्धि नहीं की है।

Write a comment