1. Home
  2. My Profit
  3. Loans
  4. SBI नहीं यह बैंक दे रहा है सबसे सस्‍ता लोन, बेस रेट से MCLR पर आने का भी नहीं ले रहा कोई चार्ज

SBI नहीं यह बैंक दे रहा है सबसे सस्‍ता लोन, बेस रेट से MCLR पर आने का भी नहीं ले रहा कोई चार्ज

बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की दर बैंकिंग उद्योग में सबसे कम 8.35 फीसदी है। यही नहीं बैंक कार लोन भी सिर्फ 8.85 फीसदी ब्‍याज पर दे रहा है।

Manish Mishra | Jan 10, 2017 | 9:06 AM
SBI नहीं यह बैंक दे रहा है सबसे सस्‍ता लोन, बेस रेट से MCLR पर आने का भी नहीं ले रहा कोई चार्ज

नई दिल्‍ली। हाल ही में सभी जाने माने बैंकों ने ब्‍याज दरों में कटौती की है। भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने महिलाओं के लिए होम लोन का रेट घटा कर 8.6 फीसदी और अन्‍य लोगों के लिए 8.65 फीसदी कर दिया है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा लोगों को सबसे सस्‍ते होम लोन की पेशकश कर रहा है। यह बैंक उन लोगों को आकर्षित करना चाहता है जो ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे हैं और जिनके बैंक ब्‍याज दरों में कटौती नहीं कर रहे। बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की दर बैंकिंग उद्योग में सबसे कम 8.35 फीसदी है। यही नहीं बैंक कार लोन भी सिर्फ 8.85 फीसदी ब्‍याज पर दे रहा है।

यह भी पढ़ें : SBI सहित पांच बैंकों ने 0.9 फीसदी तक घटाईंं ब्‍याज दरें, होम और कार लोन लेना हुआ सस्‍ता

ये सुविधाएं भी दे रहा है बैंक ऑफ बड़ौदा

  • अगर बैंक ऑफ बड़ौदा का कोई ग्राहक अपने लोन को बेस रेट से MCLR में कन्‍वर्ट करवाना चाहता है तो बैंकने स्विचिंग फी भी अभी माफ कर दिया है।
  • वर्तमान में बेस रेट से MCLR में कन्‍वर्ट करवाने के लिए कर्ज लेने वाले व्‍यक्ति को 5,000 रुपए से 10,000 रुपए का शुल्‍क देना होता है।
  • सबसे बड़ी बात यह है कि किसी दूसरे बैंक या हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से कर्ज लेने वाले ग्राहक अगर बैंक ऑफ बड़ौदा के पास अपना होम लोन ट्रांसफर करना चाहते हैं बैंक उनसे कोई शुल्‍क नहीं लेगा।

तस्‍वीरों में देखिए देश के टॉप 5 क्रेडिट कार्ड्स

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने बयान में कहा है

सभी अवधि के MCLR दरों में 0.55 से 0.75 फीसदी की कटौती के बाद होम लोल की ब्‍याज दरों में 0.70 फीसदी की कटौती की गई है। नई दरें 7 जनवरी 2017 से प्रभावी हैं।

यह भी पढ़ें : लोन का गारंटर बनने में जोखिम नहीं हैं कम, बिना शर्तों को समझे फॉर्म पर साइन करना पड़ सकता है भारी

हाल ही में बैंक ने MCLR दरों में की है कटौती

बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाल ही में MCLR दर 9.05 फीसदी से घटा कर 8.35 फीसदी कर दिया है।

कितनी होगी EMI में बचत?

अगर आपने 50 लाख रुपए का होम लोन लिया हुआ है तो ब्‍याज दरों में 0.70 फीसदी की कटौती के बाद आपकी EMI 2,496 रुपए कम हो जाएगी अगर लोन की अवधि 30 साल है। इस प्रकार आप पूरी अवधि के दौरान लगभग 9 लाख रुपए की बचत कर पाएंगे।

Write a comment