1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. टेस्‍ला ला रही है सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1078 किमी.

टेस्‍ला ला रही है सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1078 किमी.

टेस्‍ला ने धमाकेदार उपलब्‍धि हासिल की है। कंपनी की मॉडल एस100डी कार ने एक बार फुल चार्ज होने के बाद 1078 किमी की दूरी तय की है।

Sachin Chaturvedi | Aug 9, 2017 | 8:34 PM
टेस्‍ला ला रही है सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1078 किमी.

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली दिग्‍गज कंपनी टेस्‍ला ने धमाकेदार उपलब्‍धि हासिल की है। कंपनी की मॉडल एस100डी कार ने एक बार फुल चार्ज होने के बाद 1078 किमी की दूरी तय की है। कंपनी के मुताबिक टेस्‍ला का यह पहला प्रोडक्‍शन मॉडल है जिसने एक बार फुल चार्ज में 1000 किमी. से अधिक की दूरी तय की है। टेस्ला मॉडल एस के 100डी वेरिएंट को इस साल जनवरी में पेश किया गया था। टेस्‍ला की इस कार ने इटली में 29 घंट सफर कर यह रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़ें: Tesla ने अपने ग्राहकों को सौंपी मॉडल-3 कार, खासियतों से भरी यह कार एक बार चार्ज होने पर चलेगी 500 किमी

टेस्‍ला के मुताबिक मॉडल एस100डी की इस सफलता पर कंपनी काफी उत्‍साहित है। इस अभियान में कंपनी के 5 डाइवरों ने हिस्‍सा लिया। इन्‍होंने दक्षिण इटली में इस कार के साथ 29 घटे लगातार सफर किया। अंतत: इस कार ने एक बार फुल चार्ज होने पर 1078 किलोमीटर का सफर तय किया। हालांकि टेस्‍ला की ये कार पहले भी एक खास रिकॉर्ड बना चुकी है। यह रिकॉर्ड कंपनी ने बेल्जियम में बनाया था। तब इस कार ने 901 किमी. का सफर एक बार की चार्जिंग के बाद तय किया था।

यह भी पढ़ें: जीरो बैलेंस एकाउंट पर कोटक महिंद्रा बैंक देगा डेबिट कार्ड, सिर्फ 99 रुपए देना होगा शुल्‍क

टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलोन मस्क के मॉडल एस100डी की इस सफलता पर खुशी जताते हुए कहा कि यह टेस्‍ला का पहला प्रोडक्शन मॉडल है, जिसने फुल चार्ज में 1,000 किमी से ज्यादा का सफर तय किया है। टेस्ला मोटर्स का मॉडल 3 सबसे ज्यादा चर्चाओं हैं, यह टेस्ला का ग्लोबल प्रोडक्ट है। अगर आप सोच रहे हैं कि टेस्‍ला की यह कार सिर्फ विदेशी सड़कों पर मिलेगी तो आप गलत हैं। मॉडल 3 के साथ टेस्ला भारत में उतरने की तैयारी में है। टेस्‍ला ने भारत में मॉडल 3 की बुकिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि भारत में मॉडल 3 की डिलीवरी 2019 में शुरू होगी।

Write a comment