1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. सुजुकी अगले साल की शुरुआत में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर का एफआई वर्जन, ये होंगे बदलाव

सुजुकी अगले साल की शुरुआत में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर का एफआई वर्जन, ये होंगे बदलाव

जापान की दिग्‍गज कंपनी सुजुकी ने पिछले हफ्ते ही भारत में अपनी क्रूजर बाइक इंट्रूडर को लॉन्‍च किया है। अभी इसे बाजार से रिस्‍पॉन्‍स का इंतजार है।

Sachin Chaturvedi | Nov 15, 2017 | 3:44 PM
सुजुकी अगले साल की शुरुआत में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर का एफआई वर्जन, ये होंगे बदलाव

नई दिल्‍ली। जापान की दिग्‍गज कंपनी सुजुकी ने पिछले हफ्ते ही भारत में अपनी क्रूजर बाइक इंट्रूडर को लॉन्‍च किया है। अभी इसे बाजार से रिस्‍पॉन्‍स का इंतजार है। लेकिन कंपनी अभी लगता है कि इंतजार करने के मूड में नहीं है। कंपनी जल्‍द ही इस बाइक को फ्यूल इंजेक्‍शन तकनीक के साथ उतारने जा रही है। माना जा रहा है कि यह बाइक अलगे साल की शुरुआत में भारत में होने वाले ऑटो एक्‍सपो में पेश कर सकती है। जहां तक फ्यूल इंजेक्‍शन का सवाल है तो कंपनी ने अभी तक इस तकनीक को सिर्फ अपनी जिक्‍सर बाइक के एसएफ वेरिएंट में दिया है।

मौजूदा Intruder 150 की बात करें तो इसको सुजुकी के पिछले मॉडल Gixxer 150 का अपडेटिज वर्जन माना जा रहा है क्योंकि इसके इंजन की क्षमता भी लगभग वैसी ही है जैसी Gixxer के इंजन की है। Intruder 150 का वजन Gixxer 150 के वजन से करीब 8 किलोग्राम अधिक है, इसमें Gixxer के मुकाबले ज्यादा बड़ा एयरबॉक्स और ज्यादा बेहतर डिजायन किया हुआ एक्जॉस्ट सिस्टम है।

ऐसा माना जा रहा है कि Intruder 150 का मुकाबला Bajaj Avenger 150 से हो सकता है, Bajaj Avenger 150 का दिल्ली में एक्सशोरूम प्राइज 87,738 रुपए है। इस सेग्मेंट में अभी तक Bajaj Avenger सबसे ज्यादा बिकने वाली  बाइक है। सुजुकी ने Intruder 150 का दिल्ली में एक्सशोरूम प्राइस 98,340 रुपए निर्धारित किया है। इसका इंजन 14.6 bhp की पावर और 14 Nm का टॉर्क पैदा करता है। बाइक में 5 स्पीड मैनुअल गियर दिए हुए हैं साथ में दोनो टायरों के साथ डिस्क ब्रेक सिस्टम है।

यह भी पढ़ें: Land Rover गाड़ियों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, लेकिन Jaguar कारों की सेल में 14.3% की गिरावट

यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में पेश की नई हैक्‍सा डाउनटाउन, बेहद खास फीचर्स के साथ कीमत 12.48 लाख से शुरू