1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. सुशील चंद्रा होंगे CBDT के नए चेयरमैन

सुशील चंद्रा होंगे CBDT के नए चेयरमैन

वरिष्‍ठ भारतीय राजस्‍व सेवा अधिकारी सुशील चंद्रा को आज CBDT का नया चेयरमैन नियुक्‍त किया गया है। वह रानी सिंह नायर की जगह लेंगे,

Abhishek Shrivastava | Oct 5, 2016 | 9:54 PM
सुशील चंद्रा होंगे CBDT के नए चेयरमैन

नई दिल्‍ली। वरिष्‍ठ भारतीय राजस्‍व सेवा अधिकारी सुशील चंद्रा को आज केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) का नया चेयरमैन नियुक्‍त किया गया है। वह रानी सिंह नायर की जगह लेंगे, जो इसी महीने सेवानिवृत्त हो रही हैं।  सीबीडीटी इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की प्रमुख निति निर्माता संस्‍था है।

रानी सिंह नायर इस महीने के अंत में सेवानिवृत्‍त हो रही हैं। चंद्रा 1980 बैच के भारतीय राजस्‍व सेवा (इनकम टैक्‍स कैडर) के अधिकारी हैं। वह वर्तमान में सीबीडीटी के सदस्‍य (जांच) हैं।

IDS के तहत सरकार को 30,000 करोड़ रुपए का टैक्‍स मिलने की उम्‍मीद, कल्‍याणकारी कार्यों पर होगा खर्च

कैबिनेट की अप्‍वाइंटमेंट कमेटी ने रानी सिंह नायर के सेवानिवृत्‍त होने के बाद चंद्रा को सीबीडीटी का चेयरपर्सन बनाए जाने को अपनी अनुमति दे दी है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सीबीडीटी की वर्तमान चेयरपर्सन रानी सिंह नायर 31 अक्‍टूबर को सेवानिवृत्‍त हो रही हैं। उनके स्‍थान पर नए चेयरपर्सन के रूप में सुशील चंद्रा की नियुक्ति को सरकार ने मंजूरी दी है। वह संभवत: एक नवंबर को पदभार ग्रहण करेंगे।

चंद्रा आईआईटी से ग्रेजुएट हैं और उनका सीबीडीटी चेयरपर्सन के रूप में कार्यकाल अगले साल मई तक होगा। रानी सिंह नायर 1979 बैच की आईआरएस अधिकारी हैं और उन्‍होंने इस साल एक अगस्‍त को सीबीडीटी प्रमुख का कार्यभार संभाला था। सीबीडीटी में एक चेयरमैन होता है और उसमें अधिकतम छह सदस्‍य हो सकते हैं।

Write a comment