1. Home
  2. My Profit
  3. Stocks
  4. शेयर बाजार : कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल, आर्थिक आंकड़ों पर टिकी निगाहें

शेयर बाजार : कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल, आर्थिक आंकड़ों पर टिकी निगाहें

शेयर बाजार में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है। बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजों के आंकड़े वैश्विक बाजारों के रुझान से तय होगी।

Dharmender Chaudhary | May 7, 2017 | 10:29 AM
शेयर बाजार : कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल, आर्थिक आंकड़ों पर टिकी निगाहें

मुंबई। शेयर बाजार में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है। बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजों के आंकड़े, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के रुझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के रुख, डॉलर के मुकाबले रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर तय होगी। कंपनियों की वित्त वर्ष 2016-17 की चौथी तिमाही के नतीजों पर निवेशकों की नजर बनी रहेगी। भारती इंफ्राटेल की चौथी तिमाही के नतीजे सोमवार को जारी किए जाएंगे। यह भी पढ़ें: दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्‍यक्ति वॉरेन बफे के पास नहीं है स्‍मार्टफोन, आज तक किया सिर्फ एक ई-मेल

भारती एयरटेल मंगलवार को चौथी तिमाही के नतीजे जारी करेगी। हीरो मोटोकॉर्प और जी एंटरटेनमेंट के नतीजे बुधवार को आएंगे। एशियन पेंट्स और एचसीएल टेक्नॉलजीज गुरुवार को चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा करेंगे। डॉ. रेड्डी लेबोरेटोरीज के नतीजे शुक्रवार को आएंगे। वहीं, सरकार औद्योगिक उत्पादन के मार्च के आंकड़े शुक्रवार को जारी करेगी। मुद्रास्फीति आधारित उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के अप्रैल के आंकड़े भी शुक्रवार को ही आएंगे।

सरकारी कंपनी हडको (हाउसिंग एंड अर्बन डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड) का आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश) 8 मई को खुलेगा और इश्यू का प्राइस बैंड 56-60 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। हडको की योजना आईपीओ के जरिए 1200 करोड़ रुपए तक जुटाने की है। 8 मई को खुलने वाला आईपीओ 11 मई को बंद होगा।

हुडको के शेयरों को बीएसई लिमिटेड और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड में सूचीबद्ध किया जाएगा। सेबी ने हुडको को आईपीओ के लिए मार्च में मंजूरी दी थी। कंपनी ने जनवरी में आईपीओ के लिए सेबी में दस्तावेज दाखिल किया था। वैश्विक मोर्चे पर अमेरिका गैरकृषि वेतननिधि के अप्रैल के आंकड़े शुक्रवार को जारी किए जाएंगे, जिसका असर सोमवार को बाजार खुलने पर देखने को मिलेगा। बैंक ऑफ इंग्लैंड गुरुवार को अपनी मौद्रिक नीति का खुलासा करेगी। साथ ही बैंक ऑफ इंग्लैंड मुद्रास्फीति के आंकड़े भी जारी करेगा। यह भी पढ़ें: फॉरेक्‍स रिजर्व ने बनाया ऑल टाइम हाई का नया रिकॉर्ड, पहुंचा 372.7 अरब डॉलर पर

Write a comment