1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. स्प्रेडट्रम लॉन्च करेगी सिर्फ 1500 रुपए में 4G फोन, कॉन्सेप्ट प्रोमोशन किया शुरू

स्प्रेडट्रम लॉन्च करेगी सिर्फ 1500 रुपए में 4G फोन, कॉन्सेप्ट प्रोमोशन किया शुरू

रिलायंस जियो ने अभी तक अपने सबसे सस्ते फोन की आधिकारिक घोषणा नहीं है। वहीं प्रोसेसर बनाने वाली स्प्रेडट्रम सिर्फ 1,500 रुपए के 4G फीचर फोन लॉन्च करेगी।

Dharmender Chaudhary | May 2, 2017 | 3:11 PM
स्प्रेडट्रम लॉन्च करेगी सिर्फ 1500 रुपए में 4G फोन, कॉन्सेप्ट प्रोमोशन किया शुरू

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अभी तक अपने सबसे सस्ते फोन की आधिकारिक घोषणा नहीं है। वहीं प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम ने कहा है कि वो सिर्फ 1,500 रुपए के 4G फीचर फोन लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि स्प्रेडट्रम जियो के साथ मिलकर ये फोन लॉन्च करेगी। भारतीय बाजार में 4G फोन की मांग तेजी से बढ़ रही है इसी को भुनाने के लिए कंपनियां सस्ता फोन लॉन्च करने में जुटी है। यह भी पढ़ें: Jio ने लगाया Airtel पर बड़ा आरोप, कहा- 293 और 449 रुपए वाले प्लान में कंपनी ग्राहकों को कर रही है गुमराह

स्प्रेडट्रम कम्यूनिकेशन के इंडिया हेड नीरज शर्मा ने एक अग्राजी अखबार से कहा, ‘हम ऐसी टेक्नॉलॉजी पर काम कर रहे हैं जिसके तहत बाजार में 1,500 रुपए तक के 4G फीचर फोन लॉन्च कर सकें। हमने इसके लिए अपने पार्टनर्स के साथ कॉन्सेप्ट प्रोमोशन शुरू कर दिया है’।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो भी 1,500 रुपए के 4G हैंडसेट लाना चाहता है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। सबसे सस्ता फोन लॉन्च करने की घोषणा करने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम जियो के LYF के कुछ स्मार्टफोन में प्रोसेसर देती है। ऐसे में यह संभव है कि कंपनी जियो के LYF ब्रांड के तहत ही 1500 रुपए में फोन लॉन्च करे।

भारतीय बाजार में 4G स्मार्टफोन की बढ़ती मांग को देखते हुए मोबाइल कंपनियां एक के बाद एक सस्ता हैंडसेट बाजार में उतार रही हैं। भारतीय कंपनी लावा ने 3,333 रुपए में एक 4G फीचर फोन लॉन्च किया है। लावा का दावा है कि यह भारत का पहला 4G फीचर फोन है। वहीं माइक्रोमैक्स के भी 4G स्मार्टफोन 3,000 रुपए से शुरू होते हैं। यह भी पढ़ें: नई टेक्नोलॉजी के साथ सिर्फ 1500 रुपए में मिलेगा नया 4G मोबाइल, ये कंपनी कर रही है तैयारी