1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. साउथ कोरिया की मोबाइल कंपनी सुंग हा छत्तीसगढ़ में लगाएगी मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट, जताई सैद्धांतिक सहमति

साउथ कोरिया की मोबाइल कंपनी सुंग हा छत्तीसगढ़ में लगाएगी मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट, जताई सैद्धांतिक सहमति

साउथ कोरिया की टेलिकॉम कंपनी सुंग हा ने छत्तीसगढ़ में मोबाइल विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की सैद्धांतिक सहमति जताई है।

Manish Mishra | May 30, 2017 | 4:36 PM
साउथ कोरिया की मोबाइल कंपनी सुंग हा छत्तीसगढ़ में लगाएगी मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट, जताई सैद्धांतिक सहमति

रायपुर साउथ कोरिया की टेलिकॉम कंपनी सुंग हा ने छत्तीसगढ़ में मोबाइल विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की सैद्धांतिक सहमति जताई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में दक्षिण कोरिया की यात्रा पर गए छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने सियोल में निवेशकों के साथ मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल से चर्चा के दौरान सुंग हा टेलिकॉम कंपनी के प्रतिनिधियों ने नया रायपुर में मोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट स्थापित करने की सैद्धांतिक सहमति जताई है।

अधिकारियों ने बताया कि सुंग हा टेलिकॉम कंपनी सियोल के सेल्युलर फोन बाजार की सबसे बड़ी कंपनी है। यह कंपनी अपने कार्य क्षेत्र में काफी दक्ष और अनुभवी कंपनी है। पंद्रह वर्षों से यह कंपनी मोबाइल उत्पादन के क्षेत्र में काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : Reliance Jio 500 रुपए में देगी 100 GB डेटा, अक्टूबर में शुरू हो सकती है ब्रॉडबैंड सर्विस

अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने निवेशकों को बताया कि छत्तीसगढ़ तेजी से इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुओं के उत्पादन के प्रमुख केंद्र हब के रूप में विकसित हो रहा है। उन्होंने निवेशकों को छत्तीसगढ़ की उद्योग और व्यापार के अनुकूल नई उद्योग नीति के बारे में भी जानकारी दी। निवेशकों ने नया रायपुर में विकसित की गई विश्व स्तरीय इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर की सराहना की है। सोमवार को मुख्य मंत्री सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधि मंडल दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल पहुंचा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री तथा उनकी टीम को सियोल की विशेषताओं और वहां के औद्योगिक एवं व्यावसायिक परिदृश्य की विस्तार से जानकारी दी गई। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने सुंगम स्मार्ट सिटी का भ्रमण किया तथा अधिकारियों से स्मार्ट सिटी के बारे में जानकारी प्राप्त की। सुंगम सिटी में लोगों को त्वरित और गुणवत्तापूर्ण नागरिक सेवाएं प्रदान करने में सूचना प्रौद्योगिकी और डाटा विज्ञान का इनोवेशन के साथ कुशलतापूर्वक उपयोग किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Videocon d2h ने लॉन्‍च किया नया सेटटॉप बॉक्स d2h Stream, साधारण TV को भी ये बना देगा स्मार्ट

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा पर हैं। इस दौरान वह दोनों देशों के निवेशकों से मिलेंगे तथा छत्तीसगढ़ में निवेश करने का न्यौता देंगे।

Write a comment