1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. जल्‍द ही आप Facebook से कर सकेंगे फूड ऑर्डर, शुरू होने जा रहा है ‘ऑर्डर फूड’ फीचर

जल्‍द ही आप Facebook से कर सकेंगे फूड ऑर्डर, शुरू होने जा रहा है ‘ऑर्डर फूड’ फीचर

Facebook अमेरिका में अपने चुनिंदा यूजर्स के लिए ‘ऑर्डर फूड’ का एक नया ऑप्‍शन शुरू करने जा रही है। जिसके जरिये यूजर्स इसके एप से सीधे फूड ऑर्डर कर सकेंगे।

Abhishek Shrivastava | May 20, 2017 | 12:30 PM
जल्‍द ही आप Facebook से कर सकेंगे फूड ऑर्डर, शुरू होने जा रहा है ‘ऑर्डर फूड’ फीचर

सैन फ्रांसिस्‍को। सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook जल्‍द ही अमेरिका में अपने कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ‘ऑर्डर फूड’ का एक नया ऑप्‍शन शुरू करने जा रही है। जिसके जरिये यूजर्स इसके एप से सीधे फूड ऑर्डर कर सकेंगे। इस नए फीचर के बाद यूजर्स को रेस्‍टॉरेंट की विशेष एप या वेबसाइट खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

टेक क्रंच ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह नया ऑप्‍शन फेसबुक यूजर्स को डिलेवरी डॉट कॉम या स्‍लाइस की मदद से रेस्‍टॉरेंट से फूड पिकअप ओर डिलेवरी ऑर्डर करने की सुविधा देगा। पिछले साल अक्‍टूबर में फेसबुक ने ऑनलाइन ऑर्डरिंग बिजनेस डिलेवरी डॉट कॉम और स्‍लाइस के साथ गठजोड़ की घोषणा की थी। यह नया ऑप्‍शन इसी समझौते का विस्‍तार है।  यह भी पढ़ें: Facebook ने यूजर्स को दिया नए ईमोजी का तोहफा, पोस्ट पर दे पाएंगे ग्रेटफुल और थैंकफुल का रिएक्शन

फेसबुक बाजार में बहुत बुलिश है और वह इस साल दो अरब एक्टिव मंथली यूजर्स का आंकड़ा छूने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। कंपनी के पास दुनिया की सबसे लोकप्रिय एप्‍स व्‍हाट्सएप, इंस्‍टाग्राम और मैसेंजर भी हैं। फेसबुक ने कई ऐसे फीचर्स लॉन्‍च किए हैं, जिन्‍होंने अलग-अलग एप की जरूरत को खत्‍म कर दिया है। इसने वेदर, नेटवर्किंग सेक्‍शन डिस्‍कवर पीपूल्‍स, ट्रेवल सेक्‍शन सिटी गाइड, गवर्नमेंट इंफो के लिए टाऊन हॉल, एक ऑनलाइन जॉब बोर्ड, फंडरेजर्स, इंस्‍टैंट गेम्‍स और कई अन्‍य फीचर्स लॉन्‍च किए हैं।  यह भी पढ़ें: Apple ने शुरू की मेड इन इंडिया iPhone की बिक्री, कीमत सिर्फ 27200 रुपए

फेसबुक ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि ‘ऑर्डर फूड’ ऑप्‍शन अक्‍टूबर में स्‍लाइस और डिलेवरी डॉट कॉम के साथ किए गए समझौते का ही परिणाम है और रेस्‍टॉरेंट फेसबुक पेजेस के जरिये फूड ऑर्डर किया जा सकेगा।

Write a comment