1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. Sony ने लॉन्‍च किया 4K HDR डिसप्‍ले वाला दुनिया का पहला फोन Xperia XZ Premium, 19MP के कैमरे से है लैस

Sony ने लॉन्‍च किया 4K HDR डिसप्‍ले वाला दुनिया का पहला फोन Xperia XZ Premium, 19MP के कैमरे से है लैस

Sony ने भारतीय बाजार में अपना नया स्‍मार्टफोन Xperia XZ Premium लॉन्‍च किया है। 4K HDR डिसप्‍ले वाला यह दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन है।

Manish Mishra | Jun 1, 2017 | 7:26 PM
Sony ने लॉन्‍च किया 4K HDR डिसप्‍ले वाला दुनिया का पहला फोन Xperia XZ Premium, 19MP के कैमरे से है लैस

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार में बढ़ती प्रतिस्‍पर्धा को देखते हुए जापान की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी Sony ने Xperia XZ Premium हैंडसेट लॉन्‍च किया है। 4K HDR डिसप्‍ले वाला यह दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन है। Sony के इस हैंडसेट में 5.5 इंच का 4K (2160×3840 पिक्सेल) रिजोल्यूशन हाई डायनामिक रेंज (HDR) डिसप्‍ले है। Sony का कहना है कि यूजर को अनोखा अनुभव देने के लिए ब्राविया TV की तकनीक को हैंडसेट के स्क्रीन में उतारा गया है। इसके अलावा Sony की ही ट्राई ल्यूमिनस टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल हुआ है।

स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है। डिसप्‍ले के अलावा इस स्‍मार्टफोन में सुपर फास्‍ट डाउनलोड स्‍पीड और गिगाबिट-क्‍लास LTE कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स हैं। इसकी कीमत 59,990 रुपए है। इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग 2 जून से 9 जून तक चलेगी। प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को Sony 8,990 रुपए का ब्लूटूथ स्पीकर मुफ्त देगी।

यह भी पढ़ें : LG India मना रही है 20 साल पूरे होने का जश्‍न, अपने प्रीमियम LG G6 स्‍मार्टफोन पर दे रही है 10,000 रुपए की छूट

यहां से करवा सकते हैं Xperia XZ Premium की प्री-बुकिंग

ल्यूमिनस क्रोम और डीप सी ब्लैक कलर में लॉन्च किए गए Xperia XZ Premium को Sony के रिटेल स्टोर, जाने-माने मल्टीब्रांड स्टोर और ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया से प्री-बुक कराया जा सकता है। कंपनी द्वारा उपलब्‍ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, Xperia XZ Premium 12 जून से हर किसी के लिए उपलब्ध होगा।

Sony Xperia XZ Premium  के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Sony Xperia XZ Premium  फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा हुआ है। इसमें रैम 4GB है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 64GB है। यूजर चाहे तो माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसकी इंरनल स्टोरेज को 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

तस्‍वीरों में देखिए 20,000 रुपए से सस्‍ते शानदार स्‍मार्टफोन्‍स

Sony Xperia XZ Premium  का कैमरा

कस्‍टमर्स को आकर्षित करने के लिए Sony ने Xperia XZ Premium  के कैमरे में अनोखे तकनीक का इस्‍तेमाल किया है। इसके पिछले हिस्से में 19MP का मोशन आई कैमरा है। रियर कैमरा ट्रिपल इमेज सेंसिंग तकनीक और प्रेडक्टिव हाइब्रिड ऑटोफोकस से लैस है। एफ/2.0 अपर्चर वाला यह कैमरा 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से स्लो मोशन वीडियो कैप्‍चर करने में सक्षम है। यह कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी करता है। फ्रंट कैमरा भी 13MP का है। एफ/2.0 अपर्चर वाले इस कैमरे में 22 mm वाइड एंगल लेंस है।

यह भी पढ़ें : 8,999 में लॉन्‍च हुआ Yu Yureka Black स्मार्टफोन, Redmi 4 और Coolpad Note 3 Lite को देगा कड़ी टक्‍कर

Sony Xperia XZ Premium  की बैटरी और कनेक्टिविटी

Xperia XZ Premium  एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जिसमें यूजर नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकेंगे। Sony Xperia XZ Premium एंड्रॉयड 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसकी बैटरी 3230 mAh की है।  कनेक्टिविटी फीचर में जीपीएस, 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, गूगल कास्ट, यूएसबी 3.1 टाइप सी पोर्ट और NFC शामिल हैं। Sony का यह फोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। इसे आईपी 65/68 की सर्टिफिकेशन मिली हुई है।

Write a comment