1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. स्‍कोडा इसी महीने भारतीय बाजार में उतारेगी ऑक्‍टाविया का RS संस्‍करण, 250 किमी. प्रति घंटा है टॉप स्‍पीड

स्‍कोडा इसी महीने भारतीय बाजार में उतारेगी ऑक्‍टाविया का RS संस्‍करण, 250 किमी. प्रति घंटा है टॉप स्‍पीड

स्‍कोडा भारतीय बाजार में एक और धमाका करने जा रही है। कंपनी रफ्तार के शौकीनों के लिए अपनी मशहूर कार ऑक्‍टाविया का नया अवतार पेश करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi | Aug 10, 2017 | 8:14 PM
स्‍कोडा इसी महीने भारतीय बाजार में उतारेगी ऑक्‍टाविया का RS संस्‍करण, 250 किमी. प्रति घंटा है टॉप स्‍पीड

नई दिल्‍ली। स्‍कोडा भारतीय बाजार में एक और धमाका करने जा रही है। कंपनी रफ्तार के शौकीनों के लिए अपनी मशहूर कार ऑक्‍टाविया का नया अवतार पेश करने जा रही है। यह नई कार है ऑक्‍टाविया RS, कंपनी इस कार को इसी महीने के अंत तक उतार सकती है। कंपनी ने पिछले महीने ही ऑक्‍टाविया का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च किया था। वहीं अब कंपनी ने इसके RS वेरिएंट को बाजार में उतारने की घोषणा कर खलबली मचा दी है। कंपनी के मुताबिक नई ऑक्‍टाविया को हाईटेक प्रीमियम फीचर्स के साथ बाजार में उतारा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Skoda ने भारत में लॉन्‍च किया Octavia का फेसलिफ्ट वर्जन, शुरुआती कीमत है 15.49 लाख रुपए

स्‍कोडा की ऑक्‍टाविया भारत में कंपनी की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इसे 2000 के दशक की शुरुआत में भारतीय बाजार में पेश किया गया था। तब से लेकर अब तक स्‍कॉडा ऑक्‍टाविया का सफर बेहद ही शानदार रहा है। कंपनी की भारत में कुल बिक्री का 13 फीसदी योगदान यही कार देती है। ऐसे में कंपनी इस कार को और भी अच्‍छे तरीके से बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इस कार को दमदार इंजन के साथ पेश किया है। खासबात यह है कि RS वेरिएंट डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन विकल्‍प के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें:  स्कोडा की नई इलेक्ट्रिक कार महज 6 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी की रफ्तार, 2025 तक बाजार में होगी लॉन्च

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो ऑक्टेविया RS में 2-लीटर TSI पेट्रोल और 2-लीटर TDI डीजल इंजन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है। यह कार 2-लीटर TSI में 4X4 ऑप्शन में भी उपलब्ध है। इतने पावरफुल इंजन के साथ यह कार हवा से बातें करती है। यह कार 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड महज 6.7 सेकंड में ही पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्‍पीड 250 किमी प्रति‍ घंटा है।

Write a comment