1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. स्कोडा इंडिया का इस साल बिक्री में 25 प्रतिशत ग्रोथ का लक्ष्य, नई बाइक और स्कूटर उतारेगी टीवीएस

स्कोडा इंडिया का इस साल बिक्री में 25 प्रतिशत ग्रोथ का लक्ष्य, नई बाइक और स्कूटर उतारेगी टीवीएस

Skoda इस साल भारत में अपनी बिक्री में 25 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है। ग्राहक सेवाओं में विस्तार और दो नए आगामी मॉडलों पर दाव लगाएगी कंपनी।

Dharmender Chaudhary | Apr 30, 2017 | 2:48 PM
स्कोडा इंडिया का इस साल बिक्री में 25 प्रतिशत ग्रोथ का लक्ष्य, नई बाइक और स्कूटर उतारेगी टीवीएस

नई दिल्ली। चेक वाहन कंपनी स्कोडा (Skoda) इस साल भारत में अपनी बिक्री में 25 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है। ग्राहक सेवाओं में विस्तार और दो नए आगामी मॉडलों तथा मौजूदा मॉडलों में उन्नयन की उम्मीद के बीच कंपनी बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी का लक्ष्य लेकर चल रही है। वहीं टीवीएस मोटर इस वित्त वर्ष में दो नए उत्पाद (एक मोटरसाइलिक और एक स्कूटर) उतारेगी। इसके अलावा कंपनी का अपने मौजूदा पोर्टफोलियो का उन्नयन करने का भी इरादा है। यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने NGT के डीजल वाहनों पर दिए ऐतिहासिक आदेश का किया विरोध, कहा – कानून के प्रावधानों से अलग है आदेश

बीते साल स्कोडा ऑटो इंडिया की बिक्री 13,370 इकाई रही, जो 2015 के 15,457 इकाइयों के आंकड़े से 13.5 प्रतिशत कम है। स्कोडा ऑटो इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुधीर राव ने कहा, हम पिछले कुछ साल से अपनी बिक्री और बिक्री बाद की सेवाओं में सुधार का प्रयास कर रहे हैं। पिछले साल हमारी बिक्री उम्मीद के अनुरूप रही। इस साल हम बिक्री में 25 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

कंपनी के ऊंची वृद्धि हासिल करने के लिए भरोसे का जिक्र करते हुए राव ने कहा कि स्कोडा ऑटो उपभोक्ताओं के समक्ष आ रहे मुद्दों को हल करने में सफल रही है। वह लगातार ग्राहकों से संपर्क कर रही है। वहीं टीवीएस मोटर कंपनी इस वित्त वर्ष में दो नए उत्पाद उतारेगी। चेन्नई की इस कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में 500 करोड़ रुपए निवेश का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटोराड के साथ सहयोग में भी भारतीय बाजार के लिए उत्पाद उतारने की तैयारी कर रही है। यह भी पढ़ें: रियल एस्‍टेट कानून RERA कल से होगा लागू, अब तक सिर्फ 13 राज्‍यों ने बनाए कानून

टीवीएस मोटर के मुख्य वित्त अधिकारी एवं कार्यकारी उपाध्यक्ष (वित्त) एस जी मुरली ने कहा, नियमित उन्नयन और मौजूदा उत्पादों में सुधार के अलावा हम इस वित्त वर्ष में एक नया स्कूटर और एक नई बाइक पेश करेंगे। हालांकि, कंपनी के आगामी उत्पादों का ब्योरा साझा नहीं किया। कंपनी ज्यूपिटर और वेगो स्कूटर के अलावा अपाचे, टीवीएस विक्टर आदि बाइक माडल बेचती है।