1. Home
  2. My Profit
  3. Stocks
  4. शेयर बाजार में सपाट कारोबार, सेंसेक्‍स 23 अंक और निफ्टी में 6 अंकों की तेजी

शेयर बाजार में सपाट कारोबार, सेंसेक्‍स 23 अंक और निफ्टी में 6 अंकों की तेजी

बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स में 78 अंकों की उछाल आई। लेकिन ये तेजी कायम नहीं रह पाई। फिलहाल सेंसेक्‍स 23 अंकों की तेजी के साथ 29950 अंकों पर ट्रेड कर रहा है।

Sachin Chaturvedi | May 9, 2017 | 12:33 PM
शेयर बाजार में सपाट कारोबार, सेंसेक्‍स 23 अंक और निफ्टी में 6 अंकों की तेजी

नई दिल्‍ली। एशियाई बाजारों से मिलेजुले संकेतों के चलते मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में सुबह से सपाट कारोबार हो रहा है। सेंसेक्‍स 76.39 अंक यानी 0.26 प्रतिशत चढ़कर 30,002.54 अंक पर खुला है। पिछले सत्र के कारोबार में इसमें 67.35 अंक की बढ़त देखी गई थी। लेकिन बाद में यह तेजी कायम नहीं रह पाई।

No

फिलहाल (सुबह 10.42 बजे) सेंसेक्‍स 23 अंकों की तेजी के साथ 29950 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 6 अंक की तेजी के साथ 9320 पर ट्रेड कर रहा है। आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी भी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं फार्मा और पीएसयू बैंक शेयरों को छोड़कर सभी अहम सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। यह भी पढ़ें : अपने सदस्‍यों के लिए मकान नहीं बनाएगा EPFO, सिर्फ इस काम में करेगा सहायता : दत्तात्रेय

ये हैं टॉप गेनर और टॉप लूजर शेयर

आज सबसे तेज बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो सबसे ज्‍यादा तेजी एबीबी के शेयरों में देखी जा रही है। कंपनी का शेयर फिलहाल 10 फीसदी से ज्‍यादा तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। इसके अलावा पोलारिस कंसल्‍टिंग का शेयर 4.74 फीसदी और रियल्‍टी कंपनी एचडीआईएल का शेयर 4.6 फीसदी तेजी पर है। इसके अलावा नेटवर्क 18 और जेएसडब्‍ल्‍यू का शेयर भी 4 फीसदी से ज्‍यादा बढ़त दिखा रहा है। यह भी पढ़ें : होम लोन ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 30 लाख तक के लोन पर SBI ने घटाई ब्‍याज दरें

वहीं सबसे ज्‍यादा गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो यहां सभी सरकारी बैंक की हालत पतली है। आज सबसे ज्‍यादा गिरने वाला शेयर केनरा बैंक का है, यह कल के स्‍तर के मुकाबले 4.13 फीसदी नीचे है। वहीं यूनियन बैंक का शेयर भी 3.7 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है। वहीं पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स एवं बैंक ऑफ इंडिया के शेयर भी 2 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुके हैं।

Write a comment