1. Home
  2. My Profit
  3. Stocks
  4. शेयर बाजार: सेंसेक्स 50 और निफ्टी 16 अंक उछला, डीवीज लैब का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा टूटा

शेयर बाजार: सेंसेक्स 50 और निफ्टी 16 अंक उछला, डीवीज लैब का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा टूटा

गलवार के कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। सेंसेक्स 50 अंक बढ़कर 29563 पर पहुंच गया है। निफ्टी 16 अंक बढ़कर 9143 पर है।

Ankit Tyagi | Mar 21, 2017 | 9:24 AM
शेयर बाजार: सेंसेक्स 50 और निफ्टी 16 अंक उछला, डीवीज लैब का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा टूटा

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हल्की तेजी के साथ हुई है। फिलहाल (9:20 AM) BSE का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 50 अंक बढ़कर 29563 पर पहुंच गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 16 अंक बढ़कर 9143 पर पहुंच गया है। आज के कारोबार में टेलीकॉम शेयर Idea, एयरटेल 4 फीसदी तक लुढ़क गए है। साथ ही, फार्मा शेयर डीवीज लैब का शेयर अमेरिकी रेग्युलेटर USFDA की ओर मिले इंपोर्ट अलर्ट के बाद शेयर 10 फीसदी से ज्यादा टूट गया है।

यह भी पढ़े: 3 दिन में इन विदेशी निवेशकों ने खरीदे 7 हजार करोड़ से ज्यादा के ये शेयर, जानिए अब कहां हैं मौके   

जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि

बाजार में ऊपरी स्तरों पर मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। फिलहाल कोई भी ऐसे ट्रिगर नहीं है। जिसके चलते बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिले। हालांकि, जिस तरह से चौथी तिमाही के नतीजों को लेकर बाजार में अनुमान लगाया जा रहा है उससे आनेवाले दिनों में बाजार की तेजी बरकरार रहने की उम्मीद हैं। लिहाजा बाजार की हर गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

डीमार्ट के लिस्टिंग पर नजरें

  • आर चोकसी के देवेन चोकसी का कहना है कि डीमार्ट के आईपीओ पर जिस प्रकार से फंड्स आये है उसे देखते हुए इसमें कहा जा सकता है कि इन्वेस्टर्स का काफी रुझान रहा हैं। लेकिन जिस तरह से कंपनी के वैल्यूएशन है उससे इसकी लिस्टिंग अच्छे होने की उम्मीद हैं।

यह भी पढ़े: Right Time: रुपए में मजबूती से इन शेयरों में आएगा बड़ा उछाल, अगले 3 महीने में होगी मोटी कमाई

Write a comment