1. Home
  2. My Profit
  3. Investment
  4. SBI के टर्म डिपॉजिट पर निवेशकों को मिलेगा कम ब्‍याज, बैंक ने FD दरों में की आधी फीसदी तक की कटौती

SBI के टर्म डिपॉजिट पर निवेशकों को मिलेगा कम ब्‍याज, बैंक ने FD दरों में की आधी फीसदी तक की कटौती

देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने विभिन्‍न मैच्‍योरिटी वाले टर्म डिपॉजिट की जमा दरों में आधी फीसदी (50 bps) तक की कटौती की है।

Manish Mishra | May 1, 2017 | 1:30 PM
SBI के टर्म डिपॉजिट पर निवेशकों को मिलेगा कम ब्‍याज, बैंक ने FD दरों में की आधी फीसदी तक की कटौती

मुंबई। देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने विभिन्‍न मैच्‍योरिटी वाले टर्म डिपॉजिट की जमा दरों में आधी फीसदी (50 bps) तक की कटौती की है। एक करोड़ रुपए से कम के मध्‍यावधि और दीर्घावधि के टर्म डिपॉजिट की जमा दरों में बैंक ने यह कटौती की है। नई दरें 29 अप्रैल से लागू होंगी। इससे पहले आप टर्म डिपॉजिट करवा कर ज्‍यादा ब्‍याज अर्जित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन म्यूचुअल फंड्स ने 3 साल में दिया 25 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न, अब भी है मौका

ये हैं टर्म डिपॉजिट की नई दरें

संशोधित जमा दरों के अनुसार अब दो साल से अधिक और तीन साल से कम अवधि के डिपॉजिट पर 6.75 फीसदी की जगह 6.25 फीसदी ब्‍याज मिलेगा। समान मैच्‍योरिटी अवधि के लिए वरिष्‍ठ नागरिकों को अब 7.25 फीसदी की जगह 6.75 फीसदी ब्‍याज का भुगतान किया जाएगा। वहीं, 3 साल से 10 साल के टर्म डिपॉजिट के ब्‍याज में SBI ने चौथाई फीसदी की कटौती की है और इसे 6.50 फीसदी कर दिया है।

यह भी पढ़ें : गारंटीड रिटर्न के साथ यहां मिलती है टैक्‍स छूट, मैच्‍योरिटी पर मिल सकते हैं दोगुने पैसे

छोटी अवधि की जमा दरों में नहीं हुआ परिवर्तन

SBI ने अल्‍पावधि के टर्म डिपॉजिट्स, 7 दिन से लेकर 2 साल तक की अवधि, जमा दरों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। आपको बता दें कि SBI 455 दिनों के टर्म डिपॉजिट पर सबसे अधिक 6.90 फीसदी का ब्‍याज दे रहा है। इसके अलावा बैंक ने MCLR आधारित कर्ज की दरों में भी कोई परिवर्तन नहीं किया है।

Write a comment