1. Home
  2. My Profit
  3. Home
  4. होम लोन ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 30 लाख तक के लोन पर SBI ने घटाई ब्‍याज दरें

होम लोन ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 30 लाख तक के लोन पर SBI ने घटाई ब्‍याज दरें

SBI ने 30 लाख तक का होम लोन लेने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। SBI ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन की ब्‍याज दर 0.25 फीसदी घटा दी है।

Manish Mishra | May 8, 2017 | 3:08 PM
होम लोन ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 30 लाख तक के लोन पर SBI ने घटाई ब्‍याज दरें

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने 30 लाख तक का होम लोन लेने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। SBI ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन की ब्‍याज दर 0.25 फीसदी घटा दी है। घटाए जाने के बाद ब्‍याज की दरें 8.35 फीसदी हो गई हैं। आपको बता दें कि ये नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं और इसका फायदा नौकरीपेशा लोगों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : DDA जल्‍द लॉन्‍च करेगी 12,000 फ्लैटों की नई आवासीय योजना, खरीदारों के लिए नियमों में किया बड़ा बदलाव

पात्र होम लोन ग्राहकों को मिलेगा 2.67 फीसदी इंट्रेस्‍ट सब्सिडी का लाभ

SBI ने बयान जारी कर कहा है कि सभी पात्र नौकरीपेशा ग्राहकों के लिए 30 लाख तक के होम लोन की प्रभावी दर 8.35 फीसदी कर दी गई है। इसके अलावा, सभी योग्‍य होम लोन ग्राहक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 फीसदी की इंट्रेस्‍ट सब्सिडी का लाभ भी उठा सकते हैं। 30 लाख रुपए से अधिक के होम लोन के लिए प्रभावी ब्‍याज दर 8.5 फीसदी होगी जो पहले की अपेक्षा 0.10 फीसदी कम है। 75 लाख रुपए से अधिक के होम लोन की ब्‍याज दरों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है और यह 8.6 फीसदी ही है।

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश में RERA नियामक पर सपा सरकार का फैसला रद्द, नए सिरे से शुरू हुई प्रक्रिया

SBI  के प्रबंध निदेशक रजनीश कुमार ने कहा कि,

हमें होम लोन की पूछताछ में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है और ब्‍याज दर घटने से लाखों घर खरीदारों को अपना घर खरीदने का सपना पूरा करने में मदद मिलेगी। कोई भी व्‍यक्ति होम लोन के लिए विभिन्‍न चैनलों के जरिए आवेदन कर सकता है।

Write a comment