1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. Sarahah ऐप के लिए दुनियाभर में बढ़ी दीवानगी, हो चुके हैं 50 लाख से 1 करोड़ डाउनलोड

Sarahah ऐप के लिए दुनियाभर में बढ़ी दीवानगी, हो चुके हैं 50 लाख से 1 करोड़ डाउनलोड

Sarahah नाम की इस ऐप को 28 जुलाई को लॉन्च किया गया था और अबतक इसके 50 लाख से लेकर 1 करोड़ तक डाउनलोड हो चुके हैं।

Manoj Kumar | Aug 13, 2017 | 4:41 PM
Sarahah ऐप के लिए दुनियाभर में बढ़ी दीवानगी, हो चुके हैं 50 लाख से 1 करोड़ डाउनलोड

नई दिल्ली। मोबाइल ऐप्लीकेशन की दुनिया में एक नई एप मार्केट में आई है जो 20 दिन में ही पूरी दुनिया में लोगों की पहली पसंद बन चुकी है। Sarahah नाम की इस ऐप को 28 जुलाई को लॉन्च किया गया था और अबतक इसके 50 लाख से लेकर 1 करोड़ तक डाउनलोड हो चुके हैं। इस ऐप को सऊदी अरब के एक डेवेल्पर ने बनाया है और यह गूगल प्ले स्टोर पर टॉप 4 ट्रेंडिंग एप में से एक है। इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि आप किसी को मैसेज भेज सकते हैं लेकिन मैसेज रिसीव करने वाले को पता नहीं चलेगा कि किसने मैसेज भेजा है।

यह भी पढ़ें: 15 लाख के लोन के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं, ATM से आवेदन करो सीधा खाते में आ जाएगा

इस ऐप के जरिए आप अपने करीबियों को बिना अपनी पहचान बताए मैसेज भेज सकते हैं। इस ऐप को ऑनेस्टी ऐप का नाम दिया जा रहा है, ऐप के जरिए कोई भी आपको आपकी कमजोरियों और ताकत के बारे मे जानकारी दे सकता है, मैसेज भेजने वाले की जानकारी मैसेज पाने वाले को नहीं चलेगी। हालांकि इस ऐप का गलत इस्तेमाल भी हो सकता है, इस तरह की शिकायतें आ रही हैं कि ऐप के जरिए गालियां तक मैसेज की जा रही हैं। हालांकि ऐप में ऑप्शन है कि आप मैसेज भेजने वाले को ब्लॉक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: गैर एयर कंडिशन्ड रेस्टोरेंट में 12% की जगह देना पड़ सकता है 18% GST, सरकार ने दी सफाई

हाल ही में सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरे आई हैं कि मैसेज भेजने वाले की पहचान होने लगी है। लेकिन Sarahah का संचालन करने वाली कंपनी ने इस तरह की खबरों का खंडन किया है और कहा है कि यह खबरें पूरी तरह से फर्जी हैं।

Write a comment