1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. Samsung ने लॉन्च किया टाइजन OS पर आधारित नया स्मार्टफोन Z4, जानिए क्या है खास

Samsung ने लॉन्च किया टाइजन OS पर आधारित नया स्मार्टफोन Z4, जानिए क्या है खास

Samsung ने शुक्रवार को अपने Z3 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन Z4 पेश किया। यह स्मार्टफोन कंपनी के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम टाइजन 3.0 पर चलता है।

Ankit Tyagi | May 13, 2017 | 5:38 PM
Samsung ने लॉन्च किया टाइजन OS पर आधारित नया स्मार्टफोन Z4, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने शुक्रवार को अपने Z3 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन Z4 पेश किया। यह स्मार्टफोन कंपनी के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम टाइजन 3.0 पर चलता है। इस हैंडसेट को सबसे पहले भारत में बेचा जाएगा। सैमसंग जेड4 को ब्लैक, गोल्ड और सिल्वर रंग में उपलब्ध कराया जाएगा जो मार्केट पर निर्भर होगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। यह भी पढ़े: सैमसंग गैलेक्‍सी S8 और S8 प्‍लस की भारत में बिक्री शुरू, साथ मिलेगा जियो का ये बंपर ऑफ

इसका कैमरा बनाता है इसे खास
सैमसंग के इस फोन की सबसे बड़ी खासियत कैमरा हैं। Z4 में डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट पैनल पर भी 5 मेगापिक्सल का सेंसर है जो LED फ्लैश के साथ आएगा। कंपनी का दावा है कि सैमसंग Z4 के फ्रंट और रियर कैमरे को सोशल मीडिया को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें यूजर की सहूलियत के लिए कई फ़ीचर मौजूद हैं। यह भी पढ़े:Samsung Galaxy C7 Pro पर मिल रही है 2,000 रुपए की छूट, जानिए आपको यह स्‍पेशल डिस्‍काउंट मिलेगा या नहीं

और क्या है खास
Samsung Z4 को कंपनी अलग-अलग बाजारों में सिंगल सिम और डुअल सिम सपोर्ट में उतारेगी। इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 4.5-इंच WVGA (480×800 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 1GB रैम के साथ 1.5GHz क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है। ये Tizen 3.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

No

4.5-inch WVGA 480 × 800 display
Quad-core 1.5GHz processor
1GB of RAM
5MP rear and front cameras
2,050mAh battery, LTE, Bluetooth 4.0

2014 में लॉन्च किया था पहला टाइजनOS स्मार्टफोन
सैमसंग ने एंड्राइड ओएस पर अपनी निर्भरता कम करने के मद्देनजर 2014 में पहली बार अपनी टाइजन ऑपरेटिंग पर आधारित Z1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था।

No
Write a comment