1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. सैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपए की जीप ग्रैंड चेरौकी, ये हैं इसकी बेमिसाल खूबियां

सैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपए की जीप ग्रैंड चेरौकी, ये हैं इसकी बेमिसाल खूबियां

सैफ अली खान ने अमेरिकी कंपनी जीप की ग्रैंड चिरौकी का टॉप मॉडल एसआरटी खरीदा है। इसकी भारतीय बाजार में कीमत 1.07 करोड़ रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi | Nov 14, 2017 | 9:13 PM
सैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपए की जीप ग्रैंड चेरौकी, ये हैं इसकी बेमिसाल खूबियां

नई दिल्‍ली। कारों और बॉलीवुड स्‍टार्स का चोली-दामन का साथ रहा है। अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान से लेकर कैटरीना कैफ और करीना कपूर तक अपनी कारों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब इसमें नया नाम आया है बॉलिवुड स्‍टार सैफ अली खान का। सैफ अली खान ने अमेरिकी कंपनी जीप की ग्रैंड चिरौकी का टॉप मॉडल एसआरटी खरीदा है। इसकी भारतीय बाजार में कीमत 1.07 करोड़ रुपए रखी गई है। सैफ को फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल के प्रेसिडेंट और डायरेक्टर केविन फ्लिन ने जीप ग्रैंड चिरौकी की चाबी सौंपी। सैफ की बात करें इनके पास मारुति एस्टीम, लैक्सस 470 SUV, BMW 7 सीरीज़, टोयोटा लैंड क्रूज़र जैसी कारें हैं। कुछ साल पहले सैफ ने फोर्ड मस्टैंग भी खरीदी थी और हाल ही में सैफ ने ऑडी R8 स्पाइडर भी खरीदी है।

जीप ग्रैंड चिरौकी को कंपनी ने पिछले साल भारतीय बाजार में उतारा था। इस एसयूवी में कंपनी ने 6.4-लीटर HEMI V8 पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 469 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका पीक टॉर्क 650 न्‍यूटन मीटर का है। जीप ने इस कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है। ग्रैंड चिरोकी को 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 4 सेकेंड का समय लगता है। कंपनी ने इसमें क्वाड्राट्रैक-2 फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया है। इस कार को बेहतरीन ब्रेकिंग दी गई है और हाई-परफॉर्मेंस ब्रेम्बो के साथ एक्टिव डंपिंग सस्पेंशन भी दिए गए हैं। जीप ग्रैंड चिरोकी एसआरटी में 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

कार के इंटीरियर की बात करें तो इस कार में लक्‍जरी का खास इंतजाम किया गया है। इसमें वेंटिलेटेड लैदर अपहोल्स्ट्री वाली सीट्स, लैदर कवर वाले स्टीयरिंग व्हील और नॉब, सैटेलाइट नेविगेशन, ट्रिपल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जीप ने इस कार को सुरक्षा के लिहाज से भी बेहतरी बनाया है जिनमें ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल और एयरबैग्स के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1 रुपए में घर ले जा सकते हैं टाटा की टियागो, टिगोर और हैक्‍सा, कंपनी लाई साल के सबसे बड़े ऑफर

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप वाले इन 7 तरीकों से ऐसे देते हैं आपको धोखा, हमेशा रखें इन बातों का ख्याल