1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. 4G डाउनलोड स्‍पीड में मार्च में भी RJio रहा सबसे आगे, आइडिया दूसरे और एयरटेल तीसरे स्‍थान पर

4G डाउनलोड स्‍पीड में मार्च में भी RJio रहा सबसे आगे, आइडिया दूसरे और एयरटेल तीसरे स्‍थान पर

नई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (RJio) की औसत 4G डाउनलोड स्‍पीड मार्च में 16.48 एमबीपीएस की रही, जो इसके प्रतियोगी आइडिया और एयरटेल से लगभग दोगुनी है।

Abhishek Shrivastava | Apr 20, 2017 | 7:34 PM
4G डाउनलोड स्‍पीड में मार्च में भी RJio रहा सबसे आगे, आइडिया दूसरे और एयरटेल तीसरे स्‍थान पर

नई दिल्‍ली। नई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (RJio) की औसत 4G डाउनलोड स्‍पीड मार्च में 16.48 एमबीपीएस की रही, जो इसके प्रतियोगी आइडिया और एयरटेल से लगभग दोगुनी है। टेलीकॉम नियामक ट्राई की ताजा रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

मार्च में रिलायंस जियो नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्‍पीड 16.48 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) रही। वहीं आइडिया सेल्‍यूलर के नेटवर्क पर स्‍पीड 8.33 एमबीपीएस और भारती एयरटेल के नेटवर्क पर 7.66 एमबीपीएस दर्ज की गई। 16 एमबीपीएस की स्‍पीड पर एक यूजर बॉलीवूड मूवी को केवल पांच मिनट में डाउनलोड कर सकता है।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता पाना नहीं रहा आसान, कानून में बदलाव के बाद अब देनी पड़ेगी कड़ी परीक्षा

इस दौरान वोडाफोन की औसत डाउनलोड स्‍पीड 5.66 एमबीपीएस, रिलायंस कम्‍यूनिकेशन की 2.64 एमबीपीएस, टाटा डोकोमो की 2.52 एमबीपीएस, बीएसएनएल की 2.26 एमबीपीएस और एयरसेल की 2.01 एमबीपीएस रही। ट्राई अपनी मायस्‍पीड एप्‍लीकेशन की मदद से रियल टाइम आधार पर डाउनलोड स्‍पीड का डाटा एकत्रित करती है और उसका तुलनात्‍मक अध्‍ययन करती है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! जनवरी में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड हुई दोगुनी, तीसरे पायदान पर फिसला एयरटेल

वहीं दूसरी ओर दो मेट्रो दिल्‍ली और मुंबई तथा दो राज्‍यों कर्नाटक और तमिलनाडु में एक प्राइवेट कपंनी ओपन सिंगनल द्वारा मोबाइल नेटवर्क स्‍पीड पर किए गए सर्वे में दावा किया गया है कि भारती एयरटेल का नेटवर्क 11.5 एमबीपीएस की औसत 4जी डाउनलोड स्‍पीड के साथ सबसे तेज है, वहीं रिलायंस जियो 3.92 एमबीपीएस के साथ चौथे स्‍थान पर है।

Write a comment