1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. डाउनलोड स्पीड के मामले से रिलायंस जियो बनी नंबर-1 कंपनी, दूसरे पायदान पर एयरटेल

डाउनलोड स्पीड के मामले से रिलायंस जियो बनी नंबर-1 कंपनी, दूसरे पायदान पर एयरटेल

ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार डाउनलोड स्पीड के लिहाज से मार्च महीने में Reliance Jio टॉप पर रही। वहीं एयरटेल दूसरे पायदान पर रहा।

Dharmender Chaudhary | May 3, 2017 | 6:44 PM
डाउनलोड स्पीड के मामले से रिलायंस जियो बनी नंबर-1 कंपनी, दूसरे पायदान पर एयरटेल

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार डाउनलोड स्पीड के लिहाज से मार्च महीने में रिलायंस जियो (Reliance Jio) टॉप पर रही। मार्च महीने में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.48 एमबी प्रति सेकंड एमबीपीएस रही। यह अब तक का उसका सबसे बढि़या प्रदर्शन है। यह भी पढ़ें: पीएम मोदी इस खास गाड़ी से पहुंचे केदारनाथ मंदिर, आप भी खरीद सकते हैं इसे

रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड एक अप्रैल को 18.48 एमबीपीएस के उच्च स्तर पर रही जो एक महीने पहले 16.48 एमबीपीएस थी। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार मार्च में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड एक एमबीपीएस घटकर 6.57 एमबीपीएस रही। इस दौरान वोडाफोन तीसरी सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क कंपनी रही जिसके नेटकर्व पर डाउनलोड स्पीड 6.14 एमबीपीएस आंकी गई।

इस दौरान आइडिया के नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड 2.34 एमबीपीएस घटकर 5.9 एमबीपीएस रही। इस लिहाज से एयरसेल की डाउनलोड स्पीड 2.01 एमबीपीएस रही। सार्वजनिक क्षेत्र की कपंनी बीएसएनएल की डाउनलोड स्पीड 1.99 एमबीपीएस रही। यह भी पढ़ें: टोयोटा कल लॉन्‍च करेगी इनोवा क्रिस्‍टा का टूरिंग स्‍पोर्ट मॉडल, ये सब होगा नया

एयरटेल के विज्ञापन हैं गुमराह करने वाले : रिलायंस जियो

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के बीच एक नया विवाद विज्ञापन को लेकर उत्पन्न हो गया है। रिलायंस जियो ने आरोप लगाया है कि भारती एयरटेल गुमराह करने वाले ऑफर पेश कर दर निर्धारण संबंधी नियमों का उल्लंघन कर रही है तथा एक जैसा प्लान लेने वाले अपने ही ग्राहकों के बीच मनमाने ढंग से भेदभाव कर रही है। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने दूरसंचार नियामक ट्राई से सुनील भारती मित्तल की भारती एयरटेल पर बड़ा जुर्माना लगाने की मांग की है। रिलायंस जियो ने आरोप लगाया है कि एयरटेल के 293 और 449 रुपए के प्लान गुमराह करने वाले तरीके से बाजार में बेचे जा रहे हैं।

Write a comment