1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. पोर्श ने पेश की लिमिटेड एडिशन 911 टर्बो कार, सिर्फ 500 ग्राहकों को मिलेगी यह 4 करोड़ की कार

पोर्श ने पेश की लिमिटेड एडिशन 911 टर्बो कार, सिर्फ 500 ग्राहकों को मिलेगी यह 4 करोड़ की कार

दुनिया भर में दमदार कारों के लिए लोकप्रिय पोर्श ने अपनी लिमिटेड एडिशन 911 टर्बो कार लॉन्‍च की है। कंपनी इस कार की सिर्फ 500 यूनिट का ही उत्‍पादन करेगी।

Sachin Chaturvedi | Jun 12, 2017 | 3:53 PM
पोर्श ने पेश की लिमिटेड एडिशन 911 टर्बो कार, सिर्फ 500 ग्राहकों को मिलेगी यह 4 करोड़ की कार

नई दिल्ली। दुनिया भर में अपनी महंगी और दमदार कारों के लिए लोकप्रिय पोर्श ने अपनी लिमिटेड एडिशन 911 टर्बो कार लॉन्‍च की है। कंपनी इस कार की सिर्फ 500 यूनिट का ही उत्‍पादन करेगी। ऐसे में दुनिया भर के सिर्फ चुनिंदा ग्राहक ही इस कार को खरीद पाएंगे। फिलहाल भारत में इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन ऑनलाइन ऑटो पोर्टल कार देखो डॉट कॉम की मानें तो भारत में इसकी कीमत 3.5 करोड़ से 4 करोड़ रुपए के आसपास हो सकती है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में पोर्श 911 रेंज के 20 वेरिएंट उपलब्‍ध होंगे। लेकिन भारत की बात करें तो यहां के ग्राहकों को इसक सिर्फ नौ वेरिएंट ही उपलब्‍ध होंगे। यह भी पढ़ें: पोर्श ने लॉन्‍च किया पैनामेरा टर्बो, 1.93 करोड़ की यह कार 3.8 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

 

उल्‍लेखनीय है कि यह न सिर्फ सबसे लक्‍जरी और महंगी कार है, बल्कि इस श्रेणी की दूसरी कारों के मुकाबले यह सबसे पावरफुल भी है। इंजन की बात करें तो इसमें स्‍टैंडर्ड 911 टर्बो एस वाला 3.8 लीटर का दमदार ट्विन टर्बो फ्लैट 6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 607 पीएस की दमदार पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 750 न्‍यूटन मीटर का है। यह 7 स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स से जुड़ा हुआ है। यह भी पढ़ें: टोयोटा को पछाड़ फॉक्सवैगन बनी दुनिया की सबसे बड़ी वाहन कंपनी, बेची 1.02 करोड़ गाड़ियां

स्‍टैंडर्ड टर्बो एस से मुकाबला किया जाए तो यह इंजन 27 पीएस ज्‍यादा पावर और 50 न्‍यूटन मीटर ज्‍यादा टॉर्क जेनरेट करता है। इस पावरफुल कार की टॉप स्‍पीड 330 किमी. प्रति घंटे की है। यह मात्र 2.9 सेकेंड में शून्‍य से 100 की स्‍पीड हासिल कर लेती है। साथ ही इसे 200 की स्‍पीड हासिल करने में सिर्फ 9.6 सेकेंड लगते हैं। पिछली कार 911 टर्बो एस से तुलना की जाए तो यह 0.3 सेकेंड तेज है।

पोर्श के मुताबिक ग्राहक इस कार को अपनी पसंद के मुताबिक कस्‍टमाइज्‍ड भी कर सकते हैं। इस में पोर्श का एक्टिव स्पोर्ट चेसिस, एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट और स्पोर्ट चरोनो पैकेज मिलेगा, इसका पीछे वाला व्हील भी स्टीयरिंग से कंट्रोल होगा। कंपनी के अनुसार इसके बॉडी कलर को येलो मैटालिक कलर में रखा गया है। जो इसे प्रीमियम लुक प्रदान करता है। हालांकि ग्राहक इसे अपनी पसंद के मुताबिक दूसरे रंग में भी खरीद सकता है। केबिन की बात करें में तमाम लक्‍जरी सेटअप से लैस है। इस में 18 तरह से एडजस्ट होने वाली लैदर स्पोर्ट्स सीटें दी गई हैं। वहीं कार की छत पर अल्कैंट्रा और गोल्डन येलो डबल-स्ट्रिप्‍स दी गई हैं।

Write a comment