1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. Porsche ने भारत में लॉन्च की नई कार, 3.4 सेकेंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड, डेढ़ घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली से लखनऊ

Porsche ने भारत में लॉन्च की नई कार, 3.4 सेकेंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड, डेढ़ घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली से लखनऊ

Porsche ने भारत में अपनी नई कार 911 GT3 को लॉन्च किया है। कार को शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने के लिए सिर्फ 3.4 सेकेंड लगते हैं

Manoj Kumar | Oct 9, 2017 | 1:16 PM
Porsche ने भारत में लॉन्च की नई कार, 3.4 सेकेंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड, डेढ़ घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली से लखनऊ

मुंबई। स्पोर्ट्स कार बनाने के लिए दुनियाभर में फेमस जर्मनी की कार कंपनी Porsche ने भारत में अपनी नई कार 911 GT3 को लॉन्च किया है। इस कार में इतनी ज्यादा पावर है कि शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने के लिए इसे सिर्फ 3.4 सेकेंड का समय लगता है। इस कार की अधिकतम स्पीड 318 किलोमीटर प्रति घंटा है।

यह भी पढ़ें: कल से दिल्ली में महंगे सफर के लिए रहें तैयार, मेट्रो का बढ़ा हुआ किराया होगा लागू

यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते दिल्ली से लखनऊ की दूरी 492 किलो मीटर है, और फुल स्पीड में इस कार से यह दूरी एक घंटा 33 मिनट में पूरा हो जाएगी। Porsche के मुताबिक कार में 4 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन लगा हुआ है जो 500 हॉर्स पावर की ताकत पैदा करता है। कार में 7 गियर हैं और यह पूरी तरह से ऑटोमैटिक है, हालांकि कार में मैनुअल गियर का ऑप्शन भी दिया हुआ है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बिना पटाखों के होगी दिवाली, सुप्रीम कोर्ट 1 नवंबर तक बिक्री पर लगाई रोक

हालांकि कार की कीमत आम आदमी की पहुंच से बहुत दूर है, Porsche ने इस कार की कीमत 2.2 करोड़ रुपए (एक्स शोरूम मुंबई) तय की है। कार का निर्माण भारत में नहीं होगा बल्कि पूरी तरह से जर्मनी से आयात किया जाएगा। Porsche की 911 GT3 का मुकाबले मार्केट में पहले से मौजूद निशान GT-R, मर्सिडीज AMG GT-R और AMG GT-S, ऑडी R8 और जैगुआर F-Type से होगा।

Write a comment