1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. 23 मई से शुरू होगा Paytm का पेमेंट्स बैंक, आपका वॉलेट भी हो जाएगा नए बैंक में ट्रांसफर

23 मई से शुरू होगा Paytm का पेमेंट्स बैंक, आपका वॉलेट भी हो जाएगा नए बैंक में ट्रांसफर

डिजिटल पेमेंट्स की सुविधा उपलब्‍ध कराने वाला प्‍लेटफॉर्म Paytm 23 मई से अपने पेमेंट्स बैंक की शुरुआत करने जा रहा है।

Manish Mishra | May 17, 2017 | 11:39 AM
23 मई से शुरू होगा Paytm का पेमेंट्स बैंक, आपका वॉलेट भी हो जाएगा नए बैंक में ट्रांसफर

नई दिल्‍ली। डिजिटल पेमेंट्स की सुविधा उपलब्‍ध कराने वाला प्‍लेटफॉर्म Paytm 23 मई से अपने पेमेंट्स बैंक की शुरुआत करने जा रहा है। कंपनी ने आज अखबारों में दिए विज्ञापन में कहा है कि उसे पेमेंट्स बैंक के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से अंतिम मंजूरी मिल गई है।

यह भी पढ़ें : ट्रेन से सफर करना होगा महंगा, रेलवे लगाने जा रहा है सेफ्टी सेस

वॉलेट यूजर्स को पेमेंट्स बैंक में किया जाएगा शिफ्ट

विज्ञापन में कहा गया है कि Paytm का वॉलेट इस्‍तेमाल करने वाले मौजूदा ग्राहकों को Paytm  के पेमेंट्स बैंक में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसमें वैसे यूजर्स शामिल नहीं होंगे जिनका Paytm बैलेंस शून्‍य है या जिन्‍होंने पिछले छह महीने से वॉलेट का इस्‍तेमाल नहीं किया है। बताया गया है कि यह सिर्फ ओनरशिप का ट्रांसफर है और पेमेंट्स बैंक लॉन्‍च होने के बाद यूजर्स को अलग से बैंक अकाउंट खोलने का विकल्‍प दिया जाएगा। Paytm के अनुसार, वॉलेट से पेमेंट्स बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने पर यूजर्स से कोई शुल्‍क नहीं लिया जाएगा। अगर कोई यूजर पेमेंट बैंक से बाहर निकलना चाहता है तो उसे कंपनी को लिखना होगा उसके बाद उन्‍हें अपने दूसरे बैंक अकाउंट में पैसे भेजने का विकल्‍प मिलेगा।

यह भी पढ़ें :Demonetisation Effect : नोटबंदी के बाद 91 लाख नए लोग कर के दायरे में आए : अरुण जेटली

रेणु सत्‍ती होंगी Paytm पेमेंट्स बैंक की CEO

अपने पेमेंट्स बैंक के CEO पद के लिए लिए Paytm ने RBI  के पूर्व कार्यकारी और PwC कंसलटेंट शिंजिनी कुमार को हायर किया था। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि कुमार की भूमिका अब रेणु सत्‍ती निभाएंगी। कंपनी के अनुसार, उसे हाल ही में अपने पेमेंट्स बैंक के लिए रेणु सत्‍ती के नाम की मंजूरी मिली है।

Write a comment