1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. One Plus 5 स्‍मार्टफोन का इंतजार जल्‍द होगा खत्‍म, इसी सीजन में लॉन्‍च होने की है उम्‍मीद

One Plus 5 स्‍मार्टफोन का इंतजार जल्‍द होगा खत्‍म, इसी सीजन में लॉन्‍च होने की है उम्‍मीद

One Plus 5 पिछले कई हफ्तों से खबरों में है। The Verge ने इस बात की पुष्टि की है कि यह स्‍मार्टफोन गर्मियों में लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

Manish Mishra | May 8, 2017 | 1:02 PM
One Plus 5 स्‍मार्टफोन का इंतजार जल्‍द होगा खत्‍म, इसी सीजन में लॉन्‍च होने की है उम्‍मीद

नई दिल्‍ली। One Plus 5 पिछले कई हफ्तों से खबरों में है। The Verge ने इस बात की पुष्टि की है कि यह स्‍मार्टफोन गर्मियों में लॉन्‍च कर दिया जाएगा। इससे पहले चर्चा चली थी कि One Plus अपने आगामी स्‍मार्टफोन को One Plus 4 नाम से पेश नहीं करेगी, क्योंकि चीन में 4 नंबर को अशुभ माना जाता है। हालांकि कंपनी के अनुसार, वह पूर्व एनबीए खिलाड़ी रॉबर्ट हॉरी की जर्सी नंबर 5 से प्रभावित है, जिसे कई सारे One Plus कर्मचारी पसंद करते हैं।

एक रिटेल वेबसाइट पर लिस्‍ट हुआ था One Plus 5

शुक्रवार को One Plus 5 स्मार्टफोन को एक ऑनलाइन रिटेल साइट ऑप्‍पोमार्ट पर देखा गया। इस लिस्टिंग से फोन के कुछ स्पेसिफिकेशंस के अलावा, कीमत और जून में लॉन्‍च होने का भी पता चला। लिस्टिंग पर भरोसा करें तो One Plus 5 की कीमत अमेरिका में 449 डॉलर (करीब 28,800 रुपए) होगी, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह कीमत 64GB वैरिएंट की है या 128GB वेरिएंट की। ओप्पोमार्ट की लिस्टिंग पर अभी पूरी तरह भरोसा नहीं किया जा सकता, क्योंकि लिस्टिंग में दिख रहे One Plus 5 स्मार्टफोन में एक वर्टिकल रियर कैमरा सेटअप है। जबकि इससे पहले एक वीबो लीक में दावा किया गया था कि स्मार्टफोन में हॉरीजोंटल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा।

यह भी पढ़ें : भारत में आज लॉन्‍च हो सकते हैं Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6 और 3310 फोन, इन हैंडसेट्स का लोगों को बेसब्री से है इंतजार

लीक हुए One Plus 5 के ये स्‍पेसिफिकेशंस

लीक हुए स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 5.5 इंच क्वाड-एचडी (1440×2560 पिक्सेल ) डिस्प्ले दिया जा सकता है। इस फोन में 2.4GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 क्वाड-कोर प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 540 GPU, 6GB LPDDR4 रैम और 128GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा 8GB रैम औौर 256GB स्टोरेज के साथ भी एक वैरिएंट लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : इस महीने भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का Redmi 4, कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट ने किया ट्वीट

पहले आई खबरों के अनुसार, One Plus 5 के 23MP (ऑप्टेकिल इमेज स्टेबिलाइजेशन, जूम और फ्लैश) के साथ आने का खुलासा हुआ था। अब ताजा दावों के मुताबिक, One Plus 5 में 12MP सेंसर वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा हो सकता है, जो कि चौंकाने वाली बात है क्योंकि One Plus 3T में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया था।

Write a comment