1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. निसान ने लॉन्‍च किया माइक्रा का फेसलिफ्ट मॉडल, स्‍मार्ट फीचर्स वाली इस कार की कीमत है 5.99 लाख रुपए से शुरू

निसान ने लॉन्‍च किया माइक्रा का फेसलिफ्ट मॉडल, स्‍मार्ट फीचर्स वाली इस कार की कीमत है 5.99 लाख रुपए से शुरू

निसान मोटर इंडिया ने अपनी हैचबैक कार माइक्रा का फेसलिफ्ट और उन्नत संस्करण शुक्रवार को लॉन्‍च किया। दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 5.99 लाख रुपए से शुरू है।

Abhishek Shrivastava | Jun 3, 2017 | 3:15 PM
निसान ने लॉन्‍च किया माइक्रा का फेसलिफ्ट मॉडल, स्‍मार्ट फीचर्स वाली इस कार की कीमत है 5.99 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्ली। निसान मोटर इंडिया ने अपनी हैचबैक कार माइक्रा का फेसलिफ्ट और उन्नत संस्करण शुक्रवार को लॉन्‍च किया। दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 5.99 लाख रुपए से शुरू है। इसके पेट्रोल इंजन वैरिएंट की कीमत 5.99 लाख रुपए से 6.95 लाख रुपए के बीच है, जबकि डीजल वैरिएंट की कीमत 6.62 लाख रुपए से 7.23 लाख रुपए के बीच है।

कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक अरुण मल्होत्रा ने कहा कि नई माइक्रा में जापानी और यूरोपीय तकनीक का समायोजन किया गया है, जो इसे इस कीमत में इस श्रेणी की सबसे बेहतर कार बनाता है। इसमें ऑटोमैटिक हेडलैम्‍प्‍स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स और लीड-मी-टू-कार जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल किए गए हैं। लीड-मी-टू-कार फीचर ड्राइवर को स्‍मार्टकी की मदद से अपनी कार पार्किंग में खोजने में मदद करता है। यह भी पढ़ें: जीएसटी परिषद कल तय करेगी सोना, कपड़ा और बिस्किट पर टैक्‍स रेट, वित्‍त मंत्री की अध्‍यक्षता में होगी बैठक

नई माइक्रा में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 1.5 लीटर डीजल इंजन 5-स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ है। नई माइक्रा का माइलेज पेट्रोल में 19.34 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल में 23.08 किलोमीटर प्रति लीटर है। सबसे पहले माइक्रा को 1982 में लॉन्‍च किया गया था। इसके बाद 1992, 2002, 2010 और 2013 में इसके फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च किए गए। नई माइक्रा का डाइमेंशन और एक्‍सटरियर्स पहले की तरह ही है। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Write a comment