1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. गोदरेज कंज्‍यूमर की कमान निसाबा गोदरेज के हाथ में, 10 मई को संभालेंगी कार्यकारी चेयरपर्सन का पद

गोदरेज कंज्‍यूमर की कमान निसाबा गोदरेज के हाथ में, 10 मई को संभालेंगी कार्यकारी चेयरपर्सन का पद

गोदरेज समूह के प्रमुख आदि गोदरेज ने अपनी छोटी बेटी निसाबा गोदरेज को समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की कमान सौंपने का ऐलान किया है।

Abhishek Shrivastava | May 9, 2017 | 4:41 PM
गोदरेज कंज्‍यूमर की कमान निसाबा गोदरेज के हाथ में, 10 मई को संभालेंगी कार्यकारी चेयरपर्सन का पद

नई दिल्ली। गोदरेज समूह के प्रमुख आदि गोदरेज ने अपनी 39 वर्षीय छोटी बेटी निसाबा गोदरेज को समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) की कमान सौंपने का  ऐलान किया है। निसाबा कम उम्र वाली देश की उन चुनिंदा महिलाओं में से एक हैं, जो किसी बड़ी कंपनी की प्रमुख होंगी।

उनके 75 वर्षीय पिता आदि गोदरेज कंपनी के मानद चेयरमैन बने रहेंगे। उन्होंने 17 वर्ष कंपनी के शीर्ष पद की जिम्मेदारी संभाली है और अब वह यह अपनी छोटी बेटी को सौंप रहे हैं। मौजूदा समय में निसाबा कंपनी की कार्यकारी निदेशक हैं और 10 मई 2017 से वह कार्यकारी चेयरपर्सन का पद संभालेंगी। यह भी पढ़ें: GST पर चिंता वह लोग जता रहे हैं जो टैक्‍स से बचना चाहते हैं, उद्योगपति आदि गोदरेज ने लगाया आरोप

निसाबा की बड़ी बहन तान्या डुबाश गोदरेज समूह की कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य ब्रांड अधिकारी हैं, जबकि उनके छोटे भाई पिरोजशा गोदरेज गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन हैं। कंपनी ने एक बयान में बताया कि आदि गोदरेज कंपनी के निदेशक मंडल में बने रहेंगे और विवेक गंभीर प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर काम करना जारी रखेंगे।

निसाबा ने पेंसिलवेनिया विश्वविद्यालय के द व्हार्टन स्कूल से स्नातक और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से मास्टर ऑफ बिजनेस की डिग्री पूरी की है। उन्होंने रियल एस्टेट उद्यमी कल्पेश मेहता से शादी की है और उनका एक बच्चा है।

Write a comment