1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. अगले महीने लॉन्च हो सकती है BMW की ये शानदार कार, मर्सिडीज ई-क्लास, ऑडी A6, जगुआर XF को देगी टक्‍कर

अगले महीने लॉन्च हो सकती है BMW की ये शानदार कार, मर्सिडीज ई-क्लास, ऑडी A6, जगुआर XF को देगी टक्‍कर

BMW की नई 5-सीरीज भी इन दिनों काफी चर्चा बटोर रही है। इसे भारत में जून में लॉन्च किया जा सकता है। नई 5-सीरीज की बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है।

Manish Mishra | May 14, 2017 | 4:44 PM
अगले महीने लॉन्च हो सकती है BMW की ये शानदार कार, मर्सिडीज ई-क्लास, ऑडी A6, जगुआर XF को देगी टक्‍कर

नई दिल्‍ली। जर्मन कार कंपनी BMW की नई 5-सीरीज भी इन दिनों काफी चर्चा बटोर रही है। इसे भारत में जून में लॉन्च किया जा सकता है। नई 5-सीरीज की बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है। इसके लिए दो लाख रुपए देने होंगे। जुलाई से इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। इसका मुकाबला मर्सिडीज ई-क्लास, ऑडी A6, जगुआर XF, वोल्वो S90 और लेक्सस ES300H से होगा।

BMW ने पिछले साल अक्टूबर महीने में नई 5-सीरीज से पर्दा उठाया था, इसका डिजायन 7-सीरीज से प्रेरित है। इसे पहले से पावरफुल और ज्यादा माइलेज देने के लिहाज से तैयार किया गया है। साथ ही इसमें नई टेक्नोलॉजी भी आएगी।

यह भी पढ़ें :Lexus ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी सबसे महंगी कार, कीमत 2.32 करोड़ रुपए

तीन इंजनों का मिलेगा विकल्‍प

भारत आने वाली नई 5-सीरीज में तीन इंजनों का विकल्प मिल सकता है। एंट्री लेवल वैरिएंट 520d में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन आ सकता है, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। 530i में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आ सकता है, जो 252 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यही इंजन 330i GT में भी आएगा। 530d वैरिएंट में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर डीजल दिया जा सकता है, यह इंजन 265 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देगा। सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन बदलावों के साथ आएगी फेसलिफ्ट Honda Jazz, 2018 के इंडियन ऑटो एक्‍सपो में आ सकती है नजर

फीचर्स भी होंगे शानदार

संभावना है कि फीचर्स के मामले में भी नई 5-सीरीज मुकाबले में मौजूद कारों को कड़ी टक्कर देने वाली होगी, इस में 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सीटों के साथ मसाज फंक्शन, नया आई-ड्राइव सिस्टम, जेस्चर कंट्रोल, अडॉप्टिव डैम्पर्स, रीमोट पार्किंग फंक्शन, एलईडी हैडलैंप्स के साथ वैकल्पि तौर पर अडॉप्टिव एलईडी लाइटें और आधे किलोमीटर रेंज वाले एंटी-डैज़ल हाई-बीम लैंप्स भी आएंगे।

स्राेत : Cardekho.com

Write a comment