1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. नैटको फार्मा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की ब्‍लड कैंसर की जेनेरिक दवा, मरीजों को मिलेगी राहत

नैटको फार्मा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की ब्‍लड कैंसर की जेनेरिक दवा, मरीजों को मिलेगी राहत

नैटको फार्मा ने भारत में पोमालिडोमाइड कैप्सूल का जेनेरिक संस्करण पेश किया है। यह रक्त कैंसर के एक प्रकार के इलाज में प्रयोग की जाने वाली प्रमुख दवा है।

Abhishek Shrivastava | May 10, 2017 | 1:48 PM
नैटको फार्मा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की ब्‍लड कैंसर की जेनेरिक दवा, मरीजों को मिलेगी राहत

नई दिल्ली। नैटको फार्मा ने भारत में पोमालिडोमाइड कैप्सूल का जेनेरिक संस्करण पेश किया है। यह रक्त कैंसर के एक प्रकार के इलाज में प्रयोग की जाने वाली प्रमुख दवा है।

बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि विभिन्न तरह के मायलोमा से पीडि़त मरीजों के लिए उसने पोमालिडोमाइड का जेनेरिक संस्करण पेश किया है। मायलोमा एक प्रकार का रक्त कैंसर होता है। कंपनी ने इसे भारत में एक, दो और चार मिलीग्राम की पैकिंग में उतारा है, जिनके 21 गोलियों के मासिक पैक की कीमत क्रमश: 5,000, 10,000 और 20,000 रुपए है।  यह भी पढ़ें: SBI ने दिया ग्राहकों को झटका, कैश विड्रॉल से लेकर कटे-फटे नोट बदलवाने पर भी वसूलेगा चार्ज

अमेरिका में इस दवा को पोमालिस्ट ब्रांड नाम से सेलजेन इंक बेचती है। नैटको भारत में इसके जेनेरिक संस्करण को पोमालिड ब्रांड नाम से बेचेगी।

हेपेटाइटिस सी की जेनेरिक दवा भी की लॉन्‍च

नैटको फार्मा ने भारत में कुछ दिन पहले ही गंभरी बीमारी हेपेटाइटिस सी के इलाज में उपयोग के लिए जेनेरिक दवा सोफोबूविर 400 एमजी/वेल्‍पाटाविर 100 एमजी टैबलेट को पेश किया था। इस दवा की बिक्री वेल्‍पानैट ब्रांड नाम से की जाएगी।

भारत में 28 टैबलेट्स वाली इस दवा की बोतल की अधिकतम खुदरा कीमत 18,500 रुपए होगी।

Write a comment