1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. नारायण मूर्ति ने दिया IT इंडस्‍ट्री में छंटनी रोकने का आइडिया, वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में हो कटौती

नारायण मूर्ति ने दिया IT इंडस्‍ट्री में छंटनी रोकने का आइडिया, वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में हो कटौती

इंफोसिस के सह-संस्‍थापक एनआर नारायण मूर्ति ने कहा है कि आईटी कंपनियां छंटनी से बचा सकती हैं यदि उनके वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में कुछ कटौती की जाए।

Abhishek Shrivastava | Jun 1, 2017 | 2:44 PM
नारायण मूर्ति ने दिया IT इंडस्‍ट्री में छंटनी रोकने का आइडिया, वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में हो कटौती

बेंगलुरु। इंफोसिस के सह-संस्‍थापक एनआर नारायण मूर्ति ने कहा है कि आईटी कंपनियां नवयुवकों को नौकरी छंटनी से बचा सकती हैं यदि उनके वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में कुछ कटौती की जाए।

उन्‍होंने कहा कि आईटी इंडस्‍ट्री पहले भी इन मुद्दों का सामना कर चुकी है और इनसे अच्‍छे से निपटना उसे आता है। मूर्ति ने कहा कि उन्‍हें इस बात पर कोई शंका नहीं है कि सभी इंडस्‍ट्री लीडर अच्‍छी भावना के साथ छंटनी की समस्‍या से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इंडस्‍ट्री में बहुत सारे स्‍मार्ट लीडर हैं और वे इस समस्‍या का समाधान निकाल सकते हैं। यह भी पढ़ें:  आईटी कर्मचारियों के हितों का रखा जाता है पूरा ध्‍यान, इंफोसिस के पूर्व CFO ने कहा यूनियनबाजी की जरूरत नहीं

मूर्ति ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि इंडस्‍ट्री छंटनी की समस्‍या का सामना कर रही है, इसलिए इंडस्‍ट्री इस मुद्दे को देख रही है और समाधान खोज रही है, ऐसे में अत्‍यधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि इससे पहले 2008 और 2001 में भी ऐसा हुआ था। इसलिए ये कोई नया नहीं है।

छंटनी समस्‍या से इंफोसिस कैसे निपटी इसका उदाहरण देते हुए मूर्ति ने कहा कि कंपनी नवयुवकों के रोजगार को सुरक्षित कर सकती है यदि सीनियर मैनेजमेंट के अधिकारियों की सैलरी में थोड़ी कटौती की जाए। उन्‍होंने कहा कि यदि वरिष्‍ठ अधिकारी थोड़ा सा एडजस्‍टमेंट करें तो इस समस्‍या का समाधान निकाला जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि 2001 में इंफोसिस ने अपने वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में मामूली कटौती कर हजारों युवाओं की नौकरी को बचाया था।

Write a comment