1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. Motorola ने 5,999 में लॉन्‍च किया अपना सस्‍ता स्‍मार्टफोन Moto C, डुअल सिम और 4G VoLTE से है लैस

Motorola ने 5,999 में लॉन्‍च किया अपना सस्‍ता स्‍मार्टफोन Moto C, डुअल सिम और 4G VoLTE से है लैस

Lenovo के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी Motorola ने 5,999 रुपए में अपना सस्‍ता स्‍मार्टफोन Moto C भारत में लॉन्‍च कर दिया है।

Manish Mishra | Jun 4, 2017 | 11:30 AM
Motorola ने 5,999 में लॉन्‍च किया अपना सस्‍ता स्‍मार्टफोन Moto C, डुअल सिम और 4G VoLTE से है लैस

नई दिल्‍ली। Lenovo के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी Motorola ने 5,999 रुपए में अपना सस्‍ता स्‍मार्टफोन Moto C भारत में लॉन्‍च कर दिया है। डुअल सिम और 4G VoLTE सुविधा से लैस यह फोन देश भर के रिटेल स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध होगा। Moto C पर्ल व्‍हाइट और स्‍टैरी ब्‍लैक कलर वैरिएंट में मिलेगा। Moto C में 1GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है। इस स्मार्टफोन में नेविगेशन बटन हैं लेकिन रियर या फ्रंट पर कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।

यह भी पढ़ें : NTPC ने रखा नए कारोबार में कदम, देशभर में स्‍थापित करेगी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल चार्जिंग स्‍टेशन

Moto C का डिसप्‍ले और कैमरा

Moto C में 5 इंच का FWVGA (854×480) टचस्क्रीन है। Motorola के मुताबिक, इसमें 5MP का प्राइमरी कैमरा है जो 1.4 माइक्रॉन पिक्सेल, फिक्स्ड फोकस, एलईडी फ्लैश और 720 पिक्सेल वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता से लैस है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए फोन में 2MP का कैमरा दिया गया है। इसके साथ भी एक एलईडी फ्लैश दिया गया है।

Moto  C के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Moto C में 1.1GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6737M चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। इसमें रैम 1GB है।  इनबिल्ट स्टोरेज में 8 और 16GB विकल्प होगा। इस स्‍मार्टफोन की बैटरी 2350 mAh की है। ऑपरेटिंग सिस्‍टम के तौर पर Moto C में एंड्रॉयड 7.0 दिया गया है।

यह भी पढ़ें :#monsoon2017: गुजरात समेत इन इलाकों में प्री-मानसून में भारी बारिश, 9-15 जून तक सेंट्रल इंडिया पहुंचेगा

Moto C के साथ Motorola ने पहले Moto C प्लस भी लॉन्च किया गया था। यह दिखने में बहुत हद तक Moto C जैसा ही है, लेकिन कुछ स्पेसिफिकेशन में बड़े अंतर हैं। प्लस वैरिएंट स्क्रीन रिजोल्यूशन, बैटरी लाइफ, रियर कैमरे, रैम और प्रोसेसर के मामले में आगे है। Moto C प्लस को भारत में लॉन्च किए जाने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

Write a comment