1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. मित्सुबिशी ने लॉन्‍च किया पजेरो का नया वैरिएंट सेलेक्‍ट प्लस, कीमत 28.88 लाख रुपए से है शुरू

मित्सुबिशी ने लॉन्‍च किया पजेरो का नया वैरिएंट सेलेक्‍ट प्लस, कीमत 28.88 लाख रुपए से है शुरू

मित्सुबिशी ने पजेरो स्पोर्ट का नया वैरिएंट सेलेक्‍ट प्लस लॉन्च किया है। इसके मैनुअल वर्जन की कीमत 29.28 लाख रुपए और ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 28.88 लाख रुपए है

Manish Mishra | May 30, 2017 | 12:46 PM
मित्सुबिशी ने लॉन्‍च किया पजेरो का नया वैरिएंट सेलेक्‍ट प्लस, कीमत 28.88 लाख रुपए से है शुरू

नई दिल्‍ली। मित्सुबिशी ने पजेरो स्पोर्ट का नया वैरिएंट सेलेक्‍ट प्लस लॉन्च किया है। इसके मैनुअल वर्जन की कीमत 29.28 लाख रुपए और ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 28.88 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगा। पजेरो स्पोर्ट कुल चार डुअल टोन कलर कॉम्बिनेशन ब्लैक-व्हाइट, ब्लैक-रेड, ब्लैक-येलो और ब्लैक-सिल्वर में उपलब्ध है, लेकिन सेलेक्‍ट प्लस वेरिएंट की खासियत ये है कि इस में ब्लैक रूफ और ब्लैक पिलर दिए गए हैं। इसकी अगली ग्रिल, अगला बम्पर, व्हील आर्च और दरवाजों पर ब्लैक बॉडी मोल्डिंग दी गई है। इस में 17 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील लगे हैं। वहीं, डोर हैंडल और विंग मिरर पर क्रोम फिनिशिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें : कार खरीदने का शानदार मौका, फोर्ड ने किया इकोस्पोर्ट, फीगो, एस्पायर पर 30 हजार रुपए तक छूट का ऐलान

पजेरो स्‍पोर्ट सेलेक्‍ट प्‍लस में हैं ये फीचर्स

पजेरो स्पोर्ट सेलेक्‍ट प्लस में कुछ नए फीचर भी जोड़े हैं। इनमें क्रूज कंट्रोल, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, इलेक्ट्रिक फोल्डेबल बाहरी शीशे, चिलर बॉक्स, रियर पैसेंजर के मनोरंजन के लिए अगली सीटों के हैडरेस्ट में डीवीडी प्लेयर, इल्यूमिनेटेड स्कफ प्लेट और हाई-इंटेंसिटी डिस्चार्ज (एचआईडी) हैडलैंप्स शामिल हैं।

तस्‍वीरों में देखिए बेंटले फ्लाइंग स्‍पर

ऑटोमैटिक और मैनुअल के इंजन में फर्क

साइज की बात करें तो यह स्टैंडर्ड पजेरो स्पोर्ट के बराबर है। इसकी लंबाई 4695 एमएम, चौड़ाई 1815 एमएम, ऊंचाई 1840 एमएम और व्हीलबेस 2800 एमएम है। सेलेक्‍ट प्लस में स्टैंडर्ड मॉडल वाला 2.5 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगा है। यह इंजन मैनुअल वर्जन में 178 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि ऑटोमैटिक वर्जन में पावर तो 178 पीएस मिलती है लेकिन टॉर्क 350 एनएम का ही मिलेगा। इस में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। मैनुअल वर्जन में ऑल-व्हील-ड्राइव की सुविधा मिलेगी, जबकि ऑटोमैटिक में केवल टू-व्हील-ड्राइव की सुविधा दी गई है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 215 एमएम है।

यह भी पढ़ें : मारुति डिजायर को मिली 44000 से ज्‍यादा बुकिंग, डिलिवरी के लिए 10 हफ्ते करना होगा इंतजार

सेलेक्‍ट प्लस वेरिएंट को वैसे तो अच्छे कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर के साथ आक्रामक कीमत पर उतारा गया है, लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि यह मित्सुबिशी की बिक्री बढ़ाने में कारगर साबित होगी या नहीं।

स्रोत : cardekho.com

Write a comment